सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती पर सीएमओ ने चित्र पर किया माल्यार्पण

सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती पर सीएमओ ने चित्र पर किया माल्यार्पण

अलीगढ़ न्यूज़: जनपद के सीएमओ कार्यालय में सोमवार को सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में उत्साह व उमंग एवं हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। इस अवसर पर सीएमओ डॉ. नीरज त्यागी ने सरदार बल्लभभाई पटेल जी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया। इस कार्यक्रम की शुरुआत जिला प्रशासनिक अधिकारी डॉ. रोहित सक्सेना ने की।

इसी क्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा – कि सरदार बल्लभ भाई पटेल ने एकता का संदेश दिया है और इसलिए सन्देश को हम अपने जीवन में अवतार कर हम कठीन से कठीन कार्य को भी आसानी से और सहजता के साथ कर सकते हैं। उन्होंने सरदार बल्लभभाई पटेल के जन्म दिवस को ‘‘राष्ट्रीय एकता दिवस’’ के रूप में मनाए जाने के अवसर पर उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों एवं अन्य स्टाफ को निर्देश देते हुए कहा कि हमें राष्ट्र की एकता व अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वंय को समर्पित करना है और साथ ही अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी प्रयत्न करना है।

डॉ. त्यागी ने कहा – कि सामाजिक सहभागिता के जन सहयोग से समाज को उन्नत खुशहाल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जाने वाली सेवाएं प्रत्येक वर्ग को जैसे जानलेवा बीमारियों से बचाव करने के लिए नियमित टीकाकरण, स्वस्थ्य जच्चा-बच्चा हेतु गर्भावस्था के दौरान दी जाने वाली चार जांचें व अन्य राष्ट्रीय कार्यक्रम जैसे टीबी, एचआईवी, संचारी रोगों के नियंत्रण हेतु जन सहभागिता की एकता के साथ खुशहाल बनाने हेतु निरंतर प्रयास करेंगे और सरदार बल्लभभाई पटेल के सपने को प्रयासरत रहेंगे।

इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीरज त्यागी, डिप्टी सीएमओ डॉ. खान चंद, एसीएमओ डॉ. दुर्गेश कुमार, जिला प्रशासनिक अधिकारी डॉ. रोहित सक्सेना, एआरओ एनएस वर्मा, कनिष्ठ बाबू रवि कुमार ने भारतरत्न, लौह पुरूष सरदार बल्लभभाई पटेल जी के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किया। इस दौरान चाई संस्था के प्रतिनिधि विजय कुमार गर्ग एवं सीफार के प्रतिनिधि एवं अन्य समस्त स्टाफ व कर्मचारी आदि मौजूद रहे।

Vplnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *