गोपाष्टमी पर गायों का पूजन कर खिलाया गुड़ व चना

गोपाष्टमी पर गायों का पूजन कर खिलाया गुड़ व चना

 

गोपाष्टमी पर गायों का पूजन कर उन्हें गुड़ व चना खिलाया-गायों की पूजा और सेवा करने से और कृतज्ञता दर्शनों से जीवन संवर जाता है।

अलीगढ़ न्यूज़: गोपाष्टमी पर मंगलवार को नगरायुक्त अमित आसेरी कान्हा गौशाला पहुँचे। वहां गायों का पूजन कर उन्हें गुड़ व चना खिलाया। नगर आयुक्त ने पूजा कर गायों को गुड़ चना खिलाया। नगर आयुक्त ने गोपाष्टमी कार्यक्रम पर कान्हा गौशाला का निरीक्षण भी किया।

गोपाष्टमी कार्यक्रम मे नगरायुक्त ने कहा हिंदू धर्म में गाय को भी भगवान माना जाता है। इसलिए उनकी पूजा की जाती है। शास्त्र की मानें तो गाय में ही सारे देवता बसते हैं और इसकी पूजा और सेवा करने से और कृतज्ञता दर्शनों से जीवन संवर जाता है गाय की पूजा से गृह पीड़ा भी समाप्त होती है। गाय को आध्यात्मिक और दिव्य गुणों का स्वामी भी कहा गया है।

नगर आयुक्त ने बताया मान्यताओं के अनुसार जो लोग गोपाष्टमी की पूर्व संध्या पर गाय की विधिवत पूजा करते हैं। उन्हें खुशहाल जीवन और भाग्य का आशीर्वाद भी मिलता है। कहा जाता है कि गोपाष्टमी के दिन पूजा करने वाले व्यक्ति की मनोकामना पूरी होती हैं।

इस मौके पर नगर निगम के प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी मनोज प्रभात, पशु चिकित्सा व कल्याण अधिकारी राजेश वर्मा जेडएसओ दलवीर सिंह, एसएफआई रामजीलाल, स्टोनो देशदीपक, मीडिया सहायक एहसन रब आदि मौजूद रहे।

Vplnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *