नगर निगम: बड़े बकायेदारों पर जल्द होगी नोटिस की कार्यवाही

नगर निगम: बड़े बकायेदारों पर जल्द होगी नोटिस की कार्यवाही

अलीगढ़ न्यूज़: मंगलवार को अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव ने नगर निगम की गृह कर वसूली की समीक्षा करते हुए सभी जोनल अधिकारियों को निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत वसूली करने और इस वित्तीय वर्ष के बैकलॉग का लक्ष्य शत-प्रतिशत पूरा करने के निर्देश जारी किए।

अपर नगर आयुक्त कार्यालय में समीक्षा करते हुए अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव ने 3 दिन में सभी सरकारी भवन के बकायदाओं को नोटिस देने, सभी जोनल अधिकारियों को बिल वितरण के लिए कार्य योजना तैयार करने सरकारी भवनों पर 3 दिन और बड़े बकायेदारों पर 7 दिन के अंदर उन्हें बिल प्राप्त कराए जाने के निर्देश। समीक्षा करते हुये सेंटर प्वाइंट और रामघाट रोड पर व्यवस्थित पार्किंग और प्राइवेट मैनेजमेंट के लिए वहां के व्यापार मंडल के साथ समन्वय स्थापित कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में अपर नगर आयुक्त ने दीवानी कचहरी के पास नगर निगम पार्किंग के ठेके का भौतिक सत्यापन कर नगर निगम द्वारा बनाए गए नियम व शर्तों को चेक करने के निर्देश दिए।

अपर नगर आयुक्त ने लाइसेंस संबंधी नई नियमावली का प्रकाशन समाचार पत्रों में कराकर 7 दिन के अंदर आपत्ति मांगे जाने के साथ-साथ गृह कर के बिलों की प्रिंटिंग का लक्ष्य निर्धारित करते हुए सभी जोनल अधिकारियों और कर अधीक्षकों को इसका पर्यवेक्षण करने के निर्देश दिए।

अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव ने बताया गृह कर एकमुश्त जमा करने पर 15 अक्टूबर तक 20% छूट का लाभ दिया जा रहा है करदाताओं से अपील है ज्यादा से ज्यादा अपने संपत्ति कर का भुगतान कर छूट का लाभ उठाएं।

समीक्षा बैठक में सहायक नगर आयुक्त ठाकुर प्रसाद सिंह, पूजा श्रीवास्तव, मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अशोक सिंह, कर निर्धारण अधिकारी आरपी सिंह, कर अधीक्षक सभापति यादव, राजकमल किशोर आदि मौजूद रहे।

 

Vplnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *