कचरा फैलाना अब पड़ेगा महंगा, जल्दी होगा नगर निगम में एंटी लिटर फोर्स का होगा गठन

कचरा फैलाना अब पड़ेगा महंगा, जल्दी होगा नगर निगम में एंटी लिटर फोर्स का होगा गठन

अलीगढ़ न्यूज़: आने वाले दिनों में सड़क बाज़ार गली मोहल्ले में कचरा फैलाना अब भारी पड़ने वाला है इसके लिए नगर आयुक्त अमित आसेरी ने सफ़ाई व्यवस्था में सुधार की कवायद शुरू कर दी है। नगर आयुक्त ने सफ़ाई व्यवस्था में सुधार के लिए संवाद सहयोग के बाद अर्थ दंड को कड़ाई से लगाये जाने के लिए नगर निगम अलीगढ़ में एंटी लिटर फोर्स के गठन का कदम उठाया है।

नगर आयुक्त ने अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव के नेतृत्व में एंटी लिटर फोर्स के गठन के लिए नगर निगम प्रवर्तन विभाग में काम करने वाले रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर को इंदौर के सफाई मॉडल की जानकारी व व्यवस्था को जानने के लिए ट्रेनिंग लेने व इसे कड़ाई से लागू कराए जाने की कवायद शुरू की है।

नगर आयुक्त अमित आसेरी ने बताया अलीगढ़ में सफाई व्यवस्था को बेहतर से बेहतर बनाने के लिए अलीगढ़ नगर निगम निरंतर प्रयासरत है संवाद और सहयोग की भावना को ध्यान में रखते हुए लगातार लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। परंतु नगर निगम गंदगी और कचरा फैलाने वालों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्यवाई करेगा इसलिए स्वच्छता के प्रति अपना दृष्टिकोण बदले।

उन्होंने बताया शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के प्रति सुबह 10 तक कचरा नगर निगम की नियत स्थान और कूड़ेदान में डालें, 10 बजे बाद ऐसा न करने वालों के विरुद्ध नगर निगम अधिनियम की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत नियमानुसार रोजाना जुर्माना किया जाएगा। उन्होंने बताया गंदगी और कचरा फैलाने वालो पर इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल रूम से निगरानी की जा रही है।

Vplnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *