पूर्णिमा पर स्नान एवं दान का होता है विशेष महत्व : स्वामी पूर्णानंदपुरी जी महाराज

पूर्णिमा पर स्नान एवं दान का होता है विशेष महत्व : स्वामी पूर्णानंदपुरी जी महाराज

पार्थिव शिव पूजा कर मनायी प्रथम श्रावण पूर्णिमा

अलीगढ़ न्यूज़: हिंदू धर्म में पूर्णिमा तिथि का विशेष महत्व है। इस विशेष दिन गंगा स्नान एवं भगवान सत्यनारायण की पूजा करने से और कथा सुनने से और दान पुण्य का विशेष लाभ मिलता है। वैदिक ज्योतिष संस्थान के स्वामी पूर्णानंदपुरी जी महाराज ने सावन की प्रथम पूर्णिमा पर बुलंदशहर के अनूपशहर स्थित गंगा घाट पर पूजन अर्चन कर गंगा स्नान किया।

मंगलवार को पूर्णिमा पर्व पर अनुपशहर के मस्तराम घाट पर स्वामी पूर्णानंदपुरी जी महाराज की अध्यक्षता में आचार्य गौरव शास्त्री, शिवम शास्त्री, ऋषि शास्त्री आदि आचार्यों सहित लगभग 10 अन्य सदस्यों ने माँ गंगा में स्नान कर स्वनिर्मित पार्थिव शिव का पंचामृत से अभिषेक किया वहीं भगवान शिव का पुष्पों एवं सुगन्धित अक्षत से अर्चन कर महाआरती की।

इस अवसर पर स्वामी पूर्णानंदपुरी जी महाराज ने बताया कि वैसे तो इस पूर्णिमा से श्रावण की समाप्ति हो जाती है परन्तु इस बार श्रावण के अधिकमास होने की वजह से दो पूर्णिमा देखने को मिलेंगी जो कि दान पुण्य एवं पूजा पाठ के हिसाब से अत्यंत महत्वपूर्ण रहेंगी। पूजन अर्चन के बाद भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमे अकराबाद ब्लॉक प्रमुख राहुल सिंह, तेजवीर सिंह जादौन, शिब्बू अग्रवाल, नवीन चौधरी सहित अन्य लोगों का सहयोग रहा।

Vplnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *