विश्व बुजुर्ग दुर्व्यवहार जागरूकता दिवस होगा स्केटिंग रैली का आयोजन

विश्व बुजुर्ग दुर्व्यवहार जागरूकता दिवस होगा स्केटिंग रैली का आयोजन

अलीगढ़ 14 जून 2023: श्री राजेंद्र सिंह इंटरनेशनल स्कूल की स्केटिंग एकेडमी के खिलाड़ी एवं जिले की प्रतिष्ठित सामाजिक संस्था उड़ान सोसायटी, सेवा भारती महानगर अलीगढ़ संयुक्त रुप से 15 जून को प्रातः 8 बजे विश्व बुजुर्ग दुर्व्यवहार जागरूकता दिवस पर स्केटिंग खिलाड़ियों की एक जागरूकता रैली का आयोजन करेंगे। यह रैली घंटाघर से लाल डिग्गी, मैरिस रोड चौराहा, सेंटर प्वाइंट, स्टेट बैंक से होते हुए जवाहर भवन पर 10 बजे समाप्त होगी। रैली के संबंध में एक प्रेस वार्ता का आयोजन दुबे के पड़ाव स्थित वृंदावन होटल पर किया गया।

प्रेस वार्ता में उड़ान सोसायटी के अध्यक्ष ज्ञानेंद्र मिश्रा ने बताया की यह रैली छोटे-छोटे बच्चों में अपने बुजुर्गों के प्रति सम्मान का भाव जागृत करें इस तरह की रैली के आयोजन से बुजुर्गों के प्रति दुर्भावना में भी कमी आएगी ।

श्री राजेंद्र सिंह इंटरनेशनल स्कूल की स्केटिंग कोच श्रेष्ठा गौड़ ने बताया कि देश में 11 करोड़ से अधिक बुजुर्ग जनसंख्या जिसमें से 71% बुजुर्गों के साथ उनके करीबी और घर के लोगों के द्वारा ही दुर्व्यवहार किया जाता है। इसलिए हमने इस मुद्दे को स्केटिंग रैली के माध्यम से लोगों को जागरूक करने के लिए चुना है। उन्होंने बताया कि आगे भी इस प्रकार के सामाजिक मुद्दों पर स्कूल एवं स्केटिंग एकेडमी के बच्चे लोगों को जागरूक करने का काम करेंगे। इस रैली में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग ले चुके स्केटिंग खिलाड़ी आदित्य भारद्वाज के साथ ही एकेडमी के लगभग 40 बच्चे प्रतिभाग करेंगे।

सेवा भारती महानगर के जिलाध्यक्ष गौरव सिंघल ने इस अवसर पर बताया समाज में बुजुर्गों के प्रति उनके बच्चों का व्यवहार अनुचित होता जा रहा है मृत्यु के उपरांत बुजुर्गों की पूजा और जीवित अवस्था पर उनके साथ दुर्व्यवहार गिरते हुए जीवन मूल्यों का प्रतीक है इसके लिए हमें आगे आकर कार्य किए जाने की आवश्यकता है।

प्रेस वार्ता में प्रमुख रूप से महामंत्री अमरीश पाठक, सेवा वृत्ति ओम प्रकाश, मंत्री उपेंद्र सिंघल, उपाध्यक्ष प्रदीप सिंघल, कोषाध्यक्ष संजय अग्रवाल, मात्र मंडल अध्यक्ष गीतिका अग्रवाल, मंत्री अनुपमा अग्रवाल, मृदुल सिंघल, जितेंद्र भारद्वाज, शुभम सिंह, शिल्पी भारद्वाज आदि कार्यकारिणी के लोग उपस्थित रहे।

Vplnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *