एएमयू की कक्षा ग्यारह एवं डिप्लोमा इन इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा में 28558 परीक्षार्थी शामिल

एएमयू की कक्षा ग्यारह एवं डिप्लोमा इन इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा में 28558 परीक्षार्थी शामिल

अलीगढ़, 21 मईः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय द्वारा आज कक्षा ग्यारह-विज्ञान/डिप्लोमा इन इंजीनियरिंग तथा कक्षा ग्यारह मानविकी/वाणिज्य और ब्रिज कोर्स में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा अलीगढ़ सहित कोलकाता, लखनऊ, पटना, श्रीनगर, मेरठ, बरेली और किशनगंज शहरों में आयोजित की गयी।
पहले चरण में आयोजित कक्षा ग्यारह विज्ञान व डिप्लोमा इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में 28558 परीक्षार्थी शामिल हुए। इस परीक्षा के लिए 33698 अभ्यार्थियों ने आवेदन किया था। यह परीक्षा प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक संपन्न हुई। जबकि दूसरे चरण में सायं 4 बजे से सायं 6 बजे तक कक्षा ग्यारह मानविकी एवं कामर्स पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए परीक्षा शांतिपूर्ण माहोल में संपन्न हुई। इसमें प्रवेश के लिए 8021 अभ्यार्थियों ने आवेदन किया था।

परीक्षा नियंत्रक डा. मुजीबउल्लाह जुबैरी ने बताया कि वरिष्ठ शिक्षकों को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर पर्यवेक्षक के रूप में अलीगढ़ और बाहरी केंद्रों पर पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किया गया था। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा परीक्षा आयोजित करने के लिए सभी आवश्यक सहायता प्रदान की गई।
एनएसएस स्वयंसेवकों गैर सरकारी संगठनों एवं व एएमयू स्टाफ ने छात्रों एवं उनके परिजनों की सहायता व मार्गदर्शन के लिये विश्वविद्यालय परिसर में अनेक स्थानों पर सहायता शिविर लगाये गये और ठंडे पानी व बैठने की व्यवस्था भी की गई।

Vplnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *