एंट्रेंस एग्जाम में कामयाबी पाने वाले छात्रों को प्रथम टेस्ट प्रेप ने किया सम्मानित

एंट्रेंस एग्जाम में कामयाबी पाने वाले छात्रों को प्रथम टेस्ट प्रेप ने किया सम्मानित

वीपीएल न्यूज़: अंडर ग्रेजुएट एंट्रेंस के लिए सबसे विश्वसनीय नाम प्रथम टेस्ट प्रेप (PRATHAM Test Prep) ने 2023 की अलग-अलग प्रतियोगी परीक्षाओं में कामयाबी हासिल करने वाले छात्रों के लिए एक भव्य समारोह आयोजित किया. ये सेरेमनी 7 मार्च 2024 को क्राउन प्लाजा, ओखला (नई दिल्ली) में आयोजित की गई जहां सफल छात्रों के माता-पिता, छात्र और अलग-अलग एक्सपर्ट फैकल्टी पहुंची.

सीयूईटी, आईपीएमएटी, सीएलएटी, आईपीयू सीईटी, एसईटी, क्राइस्ट एंट्रेंस और जामिया समेत अन्य प्रतिष्ठित यूजी एंट्रेंस एग्जाम में सक्सेस पाने वाले देशभर के कई छात्रों को उनकी मेहनत व कामयाबी के लिए बधाई दी गई. दिल्ली यूनिवर्सिटी के बीएमएस/बीबीए-एफआईए/बीबीई एंट्रेंस में ऑल इंडिया रैंक-1 पाने वाले प्रांशु रावल, मुंबई यूनिवर्सिटी के बीएमएस-एमबीए एंट्रेंस में ऑल इंडिया रैंक-1 पाने वाले मानव प्रेम नारंग, सायेषा गुप्ता- एनएमआईएमएस में बीएससी एप्लाइड साइकोलॉजी में ऑल इंडिया रैंक-1 और आईपी यूनिवर्सिटी बीबीए में ऑल इंडिया रैंक-1 पाने वाली अंवेषा बत्रा जैसे अचीवर्स इस इवेंट का हिस्सा बने जो अपने टीचर्स और काउंसलर से मिलने पर काफी उत्साहित नजर आए.

प्रथम के सेकंड ईयर प्रोग्राम में जॉइन करने वाले माघव देव मित्तल ने बताया कि 11वीं क्लास में ही कोर्स का हिस्सा बनने पर उन्हें कितना लाभ मिला. माघव ने बताया, ”प्रथम की डेडिकेटेड फैकल्टी, प्रॉब्लम सॉल्व करने के लिए हमेशा उपलब्ध पोर्टल और मेक यॉर ओन टेस्ट फीचर की मदद से मेरी तैयारी को बहुत बूस्ट मिला. यहां मेरी क्षमताओं को और अधिक सपोर्ट मिला जिसकी मदद से मैं शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज (एसएससीबीएस) में सीट पाने में सफल रहा.”

साल 2023 के एग्जाम में प्रथम टेस्ट के बच्चों ने हर साल की तरह नाम रौशन किया. यहां के 76 छात्रों ने प्रतिष्ठित कॉलेज एसएससीबीएस, 60 छात्रों ने एसआरसीसी और सेंट स्टीफन्स में, 150 छात्रों ने आईआईएम-आईपीएम प्रोग्राम्स में और 42 छात्रों ने नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज में अपनी सीट पक्की की. इस उपलब्धि के साथ सोने पर सुहागा वाला काम किया उन 11 छात्रों ने जिन्होंने यूजी एंट्रेंस 2023 में ऑल इंडिया रैंक-1 हासिल की.

आईपी यूनिवर्सिटी के बीबीए एंट्रेंस में ऑल इंडिया रैंक-1 पाने वाली अंवेषा बत्रा ने अपनी सफलता का श्रेय प्रथम टेस्ट प्रेप को देते हुए बताया कि कैसे यहां से उनकी तैयारी को सफलता की सीढ़ी मिली. अंवेषा ने बताया, ”मैं प्रथम की फुल ईयर क्लासरूम स्टूडेंट रही हूं. ऑनलाइन और ऑफलाइन में जो मॉक टेस्ट यहां कराए गए वो काफी हद तक एग्जाम पैटर्न जैसे ही थे. यहां की फैकल्टी हमेशा सपोर्टिव रही और डाउब्ट्स को क्लियर किया. कुल मिलाकर प्रथम टेस्ट में मेरा एक्सपीरियंस काफी अच्छा रहा.”

यहां आए सफल छात्रों की हौसलाअफजाई के लिए प्रथम टेस्ट की तरफ से ब्रैंड न्यू एपल आईपैड दिए गए. अलग-अलग एंट्रेंस एग्जाम में ऑल इंडिया रैंक-1 पाने वाले छात्रों समेत एसएससीबीएस, एसआरसीसी, आईपीमैट इंदौर, सीएलएटी और प्रथम के ऑल इंडिया ओपन सीएलएटी मॉक 2023 में टॉप करने वाले छात्रों को ये आईपैड दिए गए.

प्रथम टेस्ट प्रेप के डायरेक्टर अंकित कपूर ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, ”प्रथम टेस्ट प्रेप के छात्रों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि सही मार्गदर्शन के साथ दृढ़ संकल्प मिल जाए तो नतीजे शानदार आते हैं.”

अंकित कपूर ने इस बात पर जोर दिया कि बढ़ते कम्पटीशन के माहौल में छात्रों का सही मार्गदर्शन बेहद अहम है. छात्रों के करियर को शेप देने में गाइडेंस की भूमिका बताते हुए उन्होंने कहा, ”भारत में शिक्षा के क्षेत्र में काफी कम्पटीशन है, अप्लाई करने वाले छात्रों की संख्या ज्यादा है और सीटें कम. यूजी के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) के लिए 19 लाख एस्पिरेंट्स हैं और एसएससीबीएस जैसे मशहूर कॉलेज में महज 398 सीटें अवेलेबल हैं. ऐसे में अच्छे कॉलेज से पढ़ाई का मौका पाने के लिए छात्रों को काफी मेहनत करनी पड़ती है. हालांकि, एक कड़वी सच्चाई ये है कि गलत जगह कठोर परिश्रम करने से ही अच्छे रिजल्ट नहीं आते, बेहतर नतीजे पाने के लिए सही गाइडेंस को भी कम नहीं समझा जा सकता.”

Vplnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *