नगर निगम ने बड़े बकायेदारों पर की सीलिंग की कार्यवाई

नगर निगम ने बड़े बकायेदारों पर की सीलिंग की कार्यवाई

 

“संभव- संतुष्टि एवं समृद्धि जनसुनवाई में अपर नगर आयुक्त ने सुनी जन समस्याए

  • 06 जन शिकायतों पर अपर नगरायुक्त ने दिए प्रभावी कार्यवाही के निर्देश
  • जनसुनवाई में आने वाले प्रत्येक नागरिक का नगर निगम स्वागत करता है नागरिकों के सुझाव व समस्या नगर निगम की कार्यप्रणाली में सुधार का प्रमुख स्रोत है। नगर निगम जन समस्याओं पर त्वरित कार्यवाही के लिए निरंतर प्रयासरत है:- नगरायुक्त अमित आसेरी 

अलीगढ़ न्यूज़: जन शिकायतों पर प्रभावी ढंग से कार्रवाई किए जाने के लिए उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री श्री आर के शर्मा की पहल पर प्रत्येक मंगलवार को शुरू किए गए “संभव” संतुष्टि एवं समृद्धि के अंतर्गत जन शिकायतों के त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण हेतु मंगलवार को सेवाभवन नगरायुक्त कक्ष में अपर नगरायुक्त राकेश कुमार यादव ने अपने सभी विभागों के अधिकारियों को बैठाकर जनता की जन समस्याओं को सुना।

“संभव- संतुष्टि एवं समृद्धि जनसुनवाई में अपर नगर आयुक्त ने सुनी जन समस्याए

मंगलवार सुबह 10:00 से 1:00 के मध्य अपर नगरायुक्त राकेश कुमार यादव ने नगर निगम सेवाभवन में “संभव” संतुष्टि एवं समृद्धि के तहत जनसुनवाई मे उप नगर आयुक्त राजकिशोर प्रसाद, सहायक नगर आयुक्त ठाकुर प्रसाद,सुश्री पूजा श्रीवास्तव, प्रभावी नगर स्वास्थ्य अधिकारी मनोज प्रभात,मुख्य कर निर्धारण अधिकारी विनय कुमार को बैठाकर नागरिकों व पार्षद की समस्याओं को सुना मौजूद अधिकारियों को तत्काल मौके पर शिकायतकर्ता से सम्पर्क कर समस्या का समाधान कराए जाने के निर्देश दिए।

“संभव” संतुष्टि एवं समृद्धि के तहत जनसुनवाई में अपर नगरायुक्त राकेश कुमार यादव के समक्ष शिकायतकर्ता विनोद कुमार ने गली में सड़क धस जाने के संबंध मे,कृष्ण कुमार ने आपत्ति निस्तारण ना होने के संबंध में, मुसरर्फ हुसैन ने गली मे कूड़ा ना उठने एवं गड्डे भरवाने के संबंध में कौसर जहाँ ने स्ट्रीट लाइट ठीक कराने के संबंध में, रजनी ने सार्वजनिक पार्क का ताला खुलवाने के सम्बन्ध मे समस्याएं बतायी l

नगर निगम की गृह कर वसूली को बढ़ाने के लिए प्रयासरत अलीगढ़ नगर आयुक्त अमित आसेरी के निर्देश पर अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव के नेतृत्व में नगर निगम के सभी जोन में बड़े बकायेदारों के विरुद्ध ताबड़तोड़ सीलिंग और तालाबंदी की कार्रवाई जोनल अधिकारियों के नेतृत्व में लगातार की जा रही है।

मंगलवार को अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव के नेतृत्व में जोनल अधिकारियों और गृहकर टीम की मौजूदगी में तालाबंदी की कार्रवाई की गई। जोन 2 में विहारी नगर में राम अचल प्रसाद पर रू. 332361 का बकाया सम्पत्ति कर होने पर तालाबंदी की कार्यवाही की गयी।

6 जन शिकायतों पर अपर नगरायुक्त ने दिए प्रभावी कार्यवाही के निर्देश

नगर आयुक्त अमित आसेरी ने कहा करदाताओं से अपील है वित्तीय वर्ष समाप्त होने से पूर्व अपने संपत्ति कर का भुगतान जमा करें और छूट का लाभ उठाएं अन्यथा की स्थिति में नगर निगम द्वारा दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। जनसुनवाई में आयी 06 शिकायतों पर अपर नगरायुक्त ने सभी विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को तत्काल समस्याओं का निदान कराए जाने का उत्तरदायित्व निर्धारित किया।

 

Vplnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *