नगर निगम की टीम ने प्रतिबंधित पॉलीथिन मिलने पर लगाया 40 हजार रुपए का जुर्माना

नगर निगम की टीम ने प्रतिबंधित पॉलीथिन मिलने पर लगाया 40 हजार रुपए का जुर्माना

नगर निगम प्रवर्तन विभाग की बड़ी कार्रवाई, प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान के तहत जुर्माना

अलीगढ न्यूज़: नगर निगम ने गुरुवार को सिंगल यूज प्लास्टिक व प्रतिबंधित पॉलिथीन के खिलाफ विभिन्न क्षेत्रों में अभियान निरंतर चलाया जा रहा है।

गुरुवार को रघुवीर पुरी क्षेत्र में प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक उत्पाद प्रतिबंधित पॉलिथीन बिक्री की गोपनीय सूचना नगर आयुक्त मीडिया सेल प्राप्त हुई तत्काल मौके पर प्रवर्तन टीम ने पहुंचकर शिकायत का संज्ञान लिया

नगर आयुक्त के निर्देश पर रघुवीर पुरी रोड पर प्रतिबंधित प्लास्टिक प्रयोग करने एवं गंदगी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर जुर्माने की कार्यवाही की गई l प्रतिबंध के बावजूद महानगर में भारी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलिथीन और प्लास्टिक बाजार में उतारी जा रही हैं। नगर निगम की टीम ने अभियान चलाते हुए विक्रेताओं पर चालीस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया। निगम के अभियान को लेकर प्रतिबंधित पॉलिथीन का प्रयोग करने वालों में खलबली की स्थिति रही।

अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव ने बताया गुरुवार को सहायक नगर आयुक्त पूजा श्रीवास्तव के नेतत्व मे रघुवीर पुरी रोड पर यस अग्रवाल के विरुद्ध रू.15000 एवं रवि बाबू के खिलाफ रू.25000 जुर्माने की कार्यवाही करी व भारी मात्रा में प्रतिबंधित 550 किलो पॉलिथीन पकड़ी। प्रवर्तन दल ने पॉलिथीन को कब्जे में लेते हुए उसे एटूजेड मे पहुंचवाया। भविष्य में प्रतिबंधित पॉलिथीन मिलने पर एफआईआर दर्ज कराने की चेतावनी दी l कार्रवाई के दौरान सहायक नगर आयुक्त पूजा श्रीवास्तव के अलावा सफाई एवं खाद्य निरिक्षक डॉ रामजीलाल प्रवर्तन दल की टीम आदि शामिल रहे। पकड़ी गई प्रतिबंधित प्लास्टिक को रियूज़ हेतु ए टू जेड प्लांट में निस्तारित करा दिया गया।

Vplnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *