फोर्टिस हॉस्‍पीटल नोएडा का विस्‍तार, मरीज़ों के लिए 200 अतिरिक्‍त बिस्‍तर जोड़ने की योजना

फोर्टिस हॉस्‍पीटल नोएडा का विस्‍तार, मरीज़ों के लिए 200 अतिरिक्‍त बिस्‍तर जोड़ने की योजना

500 बिस्‍तरों और 18 ऑपरेशन थियेटरों का इंतज़ाम किया जाएगा

अलीगढ़ न्यूज़: फोर्टिस नोएडा ने अपने इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर को बढ़ाने की घोषणा की है जिसके चलते अस्‍पतालमें 200 अतिरिक्‍त बिस्‍तरों और 5 नए स्‍टेट-ऑफ-द-आर्ट ऑपरेशन थियेटर्स उपलब्‍ध कराए जाएंगे। साथ ही, नए उन्‍नत मेडिकल इक्विपमेंट तथा टैक्‍नोलॉजी का भी इंतज़ाम किया जाएगा। इसके साथ ही, अस्‍पताल में कुल 500 से ज्‍यादा बिस्‍तरे और 18 ऑपरेशन थियेटरों की व्‍यवस्‍था की जाएगी। इस सिलसिले में अस्‍पताल परिसर में ही एक नए भवन का निर्माण किया जाएगा जिसका भूमि पूजन समारोह आज आयोजित किया गया। इस अवसर पर, डॉ आशुतोष रघुवंशी, एमडी एवं सीईओ, फोर्टिस हैल्‍थकेयर, अनिल विनायक, जीसीओओ, फोर्टिस हैल्‍थकेयर समेत फोर्टिस हैल्‍थकेयर के अन्‍य कई वरिष्‍ठ अधिकारीगण मौजूद थे।

अस्‍पताल अपने बिस्‍तरों और मेडिकल संसाधनों को बढ़ा रहा है ताकि नोएडा समेत आसपास के इलाकों के मरीज़ों के लिए अत्‍याधुनिक हैल्‍थकेयर सुविधाओं और सेवाओं, इमरजेंसी एवं ट्रॉमा सेवाओं को उपलब्‍ध कराया जा सके। इसका लक्ष्‍य अस्‍पताल की विभिन्‍न स्‍पेश्‍यलिटीज़ जैसे कि ऑर्गेन ट्रांसप्‍लांट (लिवर, किडनी, हार्ट, बीएमटी), ओंकोलॉजी (फोर्टिस कैंसर इंस्‍टीट्यूट) और रोबोटिक्‍स में उन्‍नत क्‍लीनिकल केयर सुनिश्चित की जाएगी ताकि मरीज़ों को इलाज के लिए कहीं दूर ट्रैवल नहीं करना पड़े। अस्‍पताल अपने यहां ऑर्थोपिडिक्‍स एवं जनरल सर्जरी के लिए रोबोटिक आधारित इक्विपमेंट भी उपलब्‍ध कराएगा, साथ ही, लाइनेक, पैटसीटी और कैंसर केयर के लिए गामा कैमरा, 3 टेसला एमआरआई, 256 स्‍लाइस सीटी स्‍कैन और रेडियोलॉजी, कार्डियोलॉजी तथा न्‍यूरोलॉजी के लिए कैथ लैब्‍स की सुविधा भी मुहैया करायी जाएगी।

डॉ आशुतोष रघुवंशी, एमडी एवं सीईओ, फोर्टिस हैल्‍थकेयर ने कहा, ”अग्रणी और जिम्‍मेदार हैल्‍थकेयर प्रदाता होने के नाते, हम नए इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर, मेडिकल प्रोग्रामों तथा टैक्‍नोलॉजी में निवेश के लिए लगातार प्रयास करते हैं ताकि लोगों की हैल्‍थकेयर संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए हमारे पास हमेशा पूरे साधन उपलब्‍ध हों। आज के भूमि पूजन समारोह में हमने फोर्टिस नोएडा के विस्‍तार प्रोग्राम की आधारशिला रखी है, यह विस्‍तार मुख्‍य रूप से ओंकोलॉजी, ऑर्गेन ट्रांसप्‍लांट, कार्डियोलॉजी तथा रोबोटिक्‍स जैसे क्षेत्रों में होगा। साथ ही, हम एनसीआर रीजन में और अन्‍य देशों तथा उत्‍तर प्रदेश से हमारे यहां इलाज के लिए आने वाले मरीज़ों के लिए सभी मेडिकल स्‍पेश्‍यलिटीज़ में बेहतरीन सेवाएं सुनिश्चित करने की अपनी प्रतिबद्धता भी दोहरा रहे हैं।”

श्री मोहित सिंह, ज़ोनल डायरेक्‍टर, फोर्टिस हॉस्‍पीटल, नोएडा ने कहा, ”हम अपनी मौजूदा हैल्‍थकेयर सुविधाओं में विस्‍तार कर नए सफर पर निकलने के लिए तैयार हैं। फोर्टिस नोएडा ने अपने 18 वर्षों के कार्यकाल में पूर्वी एनसीआर और उत्‍तर प्रदेश में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करायी है। अब नई क्षमता के जुड़ने के बाद आसपास के सभी पड़ोसी राज्‍यों को भी अस्‍पताल में उपलब्‍ध करायी जाने वाली विभिन्‍न मेडिकल सुविधाओं जैसे कि ट्रांसप्‍लांट प्रोग्राम (लिवर, किडनी, हार्ट, बीएमटी), कैंसर इंस्‍टीट्यूट, रोबोटिक प्रोग्रामों आदि का लाभ मिलेगा। हमें उम्‍मी है कि हम उन मरीज़ों के लिए सर्वश्रेष्‍ठ संभव हैल्‍थकेयर सेवाएं उपलब्‍ध करा सकेंगे जिन्‍हें अन्‍यथा उन्‍नत हैल्‍थकेयर सेवाओं के लिए कहीं दूर जाना पड़ता।

 

Vplnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *