अमेरिकन संस्था ने की जेएन मेडिकल कालिज में पैलेटिव केयर यूनिट के लिए सहायता

अमेरिकन संस्था ने की जेएन मेडिकल कालिज में पैलेटिव केयर यूनिट के लिए सहायता

अलीगढ़ न्यूज़: संयुक्त राज्य अमेरिका के ह्यूस्टन स्थित गैर-लाभकारी संगठन अलीग्स केयर ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कालेज में गरीब व बेसहारा रोगियों के लिए 4 बेडों वाले पैलेटिव केयर यूनिट की स्थापना में सहायता प्रदान की है।

रेडियोथेरेपी विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर मोहम्मद अकरम और रेडियो डायग्नोसिस विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर इब्ने अहमद ने कहा कि जेएनएमसी में स्थापित यह अपनी तरह की पहली अग्रणी सुविधा है। जिससे कैंसर रोगियों के उपचार व प्रबंधन में और अधिक मदद मिलेगी। उन्होंने अलिग्स केयर टीम द्वारा की गई मानवीय सेवाओं की सराहना की।

जेएनएमसी को हर संभव सहायता का आश्वासन देते हुए अलीग्स केयर की संस्थापक अध्यक्ष डा समीना सालिम ने कहा कि उनका संगठन जेएनएमसी में एक पूर्ण पैलेटिव केयर यूनिट सुविधा की स्थापना में हर संभव सहायता प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि अलीग्स केयर का उद्देश्य जरूरतमंद मरीजों को कैंसर की बेहतर देखभाल और सहायता प्रदान करना है।

अलीग्स केयर ने जेएनएमसी अस्पताल परिसर में शीतकालीन वस्त्र वितरण शिविर भी आयोजित किया जिसमें 50 से अधिक कैंसर पीड़ितों को जैकेट, शॉल और स्वेटर प्रदान किये गए। कार्यक्रम में डा. बिलाल हुसैन, डा. स्मृति प्रसाद व डा. शादाब आलम भी मौजूद रहे।

Vplnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *