भाग्य को भी बदलने की सामर्थ्य रखते हैं भगवान शिव : स्वामी पूर्णानंदपुरी जी महाराज

भाग्य को भी बदलने की सामर्थ्य रखते हैं भगवान शिव : स्वामी पूर्णानंदपुरी जी महाराज

अलीगढ़ न्यूज़: वैदिक ज्योतिष संस्थान के द्वारा सावन पवित्र महीने में चल रहे रुद्राभिषेक की श्रंखला में छठवें सोमवार को भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया गया।

शहर के स्वर्ण जयंती नगर स्थित सीजंस अपार्टमेंट स्थित वैदिक ज्योतिष संस्थान पर सोमवार को हेरिटेज स्कूल के प्रमुख डा. राकेश नंदन एवं उनकी पत्नी शीतल नंदन द्वारा कर्मकांड पुरोधा स्वामी पूर्णानंदपुरी जी महाराज के सानिध्य में आचार्य गौरव शास्त्री, ऋषि शास्त्री, रवि शास्त्री, ओम वेदपाठी आदि विद्वानों ने शास्त्रोक्त विधि विधान से समस्त शिव परिवार का पंचामृत और गन्ने के जूस से रुद्राभिषेक करवाया वहीं भगवान गणेश, कार्तिकेय, नंदी माँ पार्वती का ध्यान कर स्तुति का पाठ भी किया और भगवान शिव सहित समस्त परिवार को वस्त्र अर्पित किये।

स्वामी पूर्णानंदपुरी जी महाराज ने पूजा के दौरान श्रावण के सोमवार के महत्त्व के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस बार सावन महीने के अधिक मास होने से देवाधिदेव महादेव की पूजा आराधना का विशेष मौका मिला है ऐसे में भगवान शिव के रुद्राभिषेक से समस्त रोग, दुख, पीड़ा तो दूर होती ही है साथ ही मानसिक रोगों जैसे तनाव से तुरंत मुक्ति हेतु भगवान शिव का अभिषेक विशेष उपयोगी है, क्योंकि शीतलता का प्रतीक चन्द्रमा जिनके मस्तिष्क पर विराजमान हो ऐसे त्रिलोकवासी की सेवा से हर तरह के कष्ट दूर हो जाते हैं।

स्वामी जी ने बताया कि भगवान शिव ही ऐसे देवता हैं जिनकी कृपा से भाग्य रेखा तक बदल सकती है। औघड़धानी भगवान शिव को आके ढाक धतूरा पसंद हैं साथ ही यदि 100 बिल्बपत्र के स्थान पर एक शमी पत्र विधिवत तरीके से अर्पित करने से जीवन में सुख समृद्धि का संचार होता है और भगवान शिव की कृपा बनी रहती है। पूजन अर्चन के बाद उपस्थित सभी शिवभक्तों ने महाआरती की।

Vplnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *