श्रीमद् भागवत परिवार सेवा समिति की सनातन यात्रा अलीगढ़ में 18 दिसम्बर को

श्रीमद् भागवत परिवार सेवा समिति की सनातन यात्रा अलीगढ़ में 18 दिसम्बर को

अलीगढ़ न्यूज़: श्रीमद् भागवत परिवार सेवा समिति के तत्वाधान में अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक आचार्य पं. शिवाकान्त महाराज द्वारा पूरे भारतवर्ष में सनातन यात्रा निकाली गई है और उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में भ्रमण करेगी। इसका शुभारंभ दिनांक 25 नवंबर को उत्तर प्रदेश के जिला कानपुर नगर से हो चुका है और 18 दिसम्बर 2023 को भव्य शोभा यात्रा अलीगढ़ में निकलेगी।

कानपुर में सनातन यात्रा का शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. दिनेश शर्मा राज्यसभा सांसद, पूर्व उप मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा कानपुर जिले में किया गया।इधर इसी क्रम में दिनांक 18 दिसंबर दिन सोमवार को जिला अलीगढ़ में विशाल एवं भव्य सनातन यात्रा निकलेगी। जिसमें सभी सनातन प्रेमी सनातन का भगवा झंडा लेकर पैदल, मोटर साइकिल व चार पहिया वाहनों द्वारा सनातन यात्रा में सम्मिलित होंगे।

यात्रा के विषय में अधिक जानकारी देते हुए महाराज जी ने कहा कि इस सनातन यात्रा के दौरान जगह-जगह पर सनातन प्रेमियों द्वारा सनातन यात्रा के आगमन पर पुष्प वर्षा कर का भव्य स्वागत किया जाएगा और यह सनातन यात्रा जिला अलीगढ़ में सुबह दस बजे श्री खेरेश्वर मंदिर से शहर होते हुए नादा पुल, देहली गेट चौराहा, बारहद्वारी, कटपुला, स्टेट बैंक, सेण्टर पॉइंट, राम घाट रोड, गाँधी पार्क होते हुए श्री अचलेश्वर मंदिर में पहुंचेगी जहाँ पर सनातन यात्रा का समापन होगा।

शिवाकांत जी महाराज ने बताया कि भारतीय सनातन संस्कृति से जो अपने साथी बिछड़ रहें हैं, उनको जगाने के उद्देश्य से पूरे भारतवर्ष में सनातन यात्रा निकाली जा रही है। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले वह लंदन विदेश गए थे सनातन यात्रा का प्रचार प्रसार करने के लिए जहां 27 दिन लंदन में अंग्रेज गोरो के बीच में सनातन का प्रचार प्रसार कर भारत का डंका बजाकर भारत लौटने पर मन में संकल्प किया कि जब विदेशी भारतीय सनातन संस्कृति को अपनाने को तैयार है तो भारतीय नागरिक भी भारत मां के सपूत हैं और भारत में निवास करते हैं तो क्यों ना भारतीय सनातन संस्कृति को अपनाएं क्योंकि इससे अच्छी कोई संस्कृति हो ही नहीं सकती है। इतना ही नहीं भारतीय सनातन संस्कृति को जाने और पहचानें कितनी अच्छी अपनी भारतीय सनातन संस्कृति है प्रातः काल उठकर मात पिता गुरु और धरती मां को प्रणाम करते हैं और उनकी आज्ञा मानकर ही दिन की शुरुआत और काम करते हैं। उनको जगाने के उद्देश्य से पूरे भारत में सनातन यात्रा निकाली जा रही हैं जो कि उत्तर प्रदेश के सर्व प्रथम समस्त 75 जिलों में पहले निकल जाएगी। इसके बाद में अन्य प्रदेशों में एवं राज्यों में सनातन यात्रा निकाली जाएगी। जब तक संपूर्ण भारतवर्ष सनातन मय नहीं हो जाएगा। यह यात्रा रुकेगी नहीं।

प्रेसवार्ता में यहां पर आचार्य आदित्य नारायण अवस्थी, मानव महाजन, सुशील मित्तल और ठाकुर राजकुमार तोमर, आचार्य भाष्कर, मोहनी शरण जी महाराज, गौरव अग्रवाल, अमित चौधरी, अमित हरकुट, पं रवि शर्मा, वीरेंद्र पुंढीर मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Vplnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *