जे.पी गंगा घाट पर श्रावण माह का विशाल पार्थिव शिव रुद्राभिषेक अनुष्ठान मंगलवार को

जे.पी गंगा घाट पर श्रावण माह का विशाल पार्थिव शिव रुद्राभिषेक अनुष्ठान मंगलवार को

अलीगढ़ न्यूज़:  श्रावण महीने के पावन एवं पवित्र दिनों में वैदिक ज्योतिष संस्थान द्वारा राष्ट्र हित एवं आम जन के रोग शोक दुख पीड़ा निवारण हेतु निरंतर चल रहे रुद्राभिषेक अनुष्ठान की श्रृंखला में अनेकों रुद्राभिषेक अलीगढ़ शहर में करवाए जा चुके हैं। इसी क्रम में अनूपशहर गंगा घाट पर होने वाले आगामी पार्थिव शिव रुद्राभिषेक एवं पूजन अर्चन की जानकारी हेतु वैदिक ज्योतिष संस्थान पर बैठक को सम्बोधित करते हुए कहीं।

स्वर्ण जयंती नगर सीजन्स अपार्टमेंट स्थित वैदिक ज्योतिष संस्थान पर संस्थान प्रमुख स्वामी श्री पूर्णानंदपुरी जी महाराज के द्वारा संस्थान के सदस्यों से कल होने वाले अनुष्ठान के बारे में बताया कि वैदिक ज्योतिष संस्थान हमेशा से सनातन संस्कृति के उत्थान हेतु तत्पर रहा है जहां हमारे द्वारा अब तक आम जन हेतु अनेकों निशुल्क अनुष्ठान करवाए जा चुके हैं जिनमें कालसर्प दोष एवं पितृदोष निवारण अनुष्ठान से सैकणो लोग लाभ ले चुके हैं वहीं समय समय पर जिला कारागार में कैदियों के हित में तर्पण, यज्ञ आदि जैसे सामूहिक धार्मिक आयोजन कराये जा चुके हैं, इसी क्रम में विगत दिनों अलीगढ़ शहर में भगवान शिव के प्रिय श्रावण मास में वैदिक ज्योतिष संस्थान द्वारा राष्ट्रहित के लिए एवं शहर की सम्पूर्ण खुशहाली समृद्धि हेतु निशुल्क रुद्राभिषेक अनुष्ठानों को करवाया जा रहा है। जिसके तहत 8 अगस्त मंगलवार को बुलंदशहर अनूपशहर स्थित जे.पी घाट पर पार्थिव शिव रुद्राभिषेक कराये जाएंगे जिनमें लगभग 108 शिवलिंगों का लगभग 100 निशुल्क पंजीकृत लोगों और संस्थान के सदस्यों द्वारा गंगा किनारे पूजन अर्चन किया जाएगा।

स्वामी पूर्णानंदपुरी जी महाराज ने पार्थिव शिव अभिषेक के महत्त्व के बारे में बताया कि शिव महापुराण के अनुसार पार्थिव पूजन से धन, धान्य, आरोग्य और पुत्र प्राप्ति होती है, वहीं मानसिक और शारीरिक कष्टों से भी मुक्ति मिल जाती है एवं अकाल मृत्यु का भय समाप्त होता है।

उन्होंने बताया कि श्रावण के महीने में मंगलवार को पार्थिव शिव पूजन करने से मंगलागौरी पूजन का विशेष फल देखने को मिलेगा। शिवजी की अराधना के लिए पार्थिव पूजन पुरुष एवं महिला दोनों कर सकते हैं। वैदिक ज्योतिष संस्थान के निज सचिव आचार्य गौरव शास्त्री ने बताया कि बढ़ते जल स्तर एवं नदियों के बहाव को देखते हुए किसी भी असुविधा से बचाव हेतु प्रशासन से भक्तों की सुरक्षा की अनुमति सहित कार्यक्रम की तैयारियां पूर्ण कर ली गयीं हैं। पत्रकार वार्ता में रजनीश वार्ष्णेय, तेजवीर सिंह, पवन तिवारी, शिब्बू अग्रवाल, उमेश वर्मा, ऋषभ शास्त्री आदि लोगों ने अपने विचार रखे।

Vplnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *