एएमयू के स्कूली छात्रों ने जी-20 थीम पर आधारित कार्यक्रमों में लिया हिस्सा

एएमयू के स्कूली छात्रों ने जी-20 थीम पर आधारित कार्यक्रमों में लिया हिस्सा

अलीगढ़, 24 अप्रैलः अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय स्कूलों के छात्रों ने जी-20 थीम पर देश के जी-20 प्रेसीडेंसी का जश्न मनाने के लिए आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया और ‘वन अर्थ, वन फैमिली, वन फ्यूचर’ की थीम के बारे में जागरूकता उत्पन्न की।

एएमयू सिटी गर्ल्स हाई स्कूल में जी-20 समिट लोगो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें दूसरी से सातवीं कक्षा तक की छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। छात्राओं ने अपनी चादरों पर एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य के नारे के साथ लोगो को चित्रित किया। उनकी चादरों पर उकेरे गए रंगों ने अंतरराष्ट्रीय भाईचारे के नोट के साथ देश की प्रगति, समृद्धि और मुक्ति के लिए उनकी भावनाओं को दर्शाया। युवा छात्राओं ने पूरे विश्व के लिए देशभक्ति का संदेश फैलाया।

स्कूल के प्राचार्य डॉ. मो. आलमगीर ने छात्राओं के हावभाव की सराहना की और उन्हें उनकी रचनात्मकता के लिए प्रोत्साहित किया।

इसी तरह, एएमयू एबीके हाई स्कूल गर्ल्स ने जी20 का लोगो/जी20 देश का झंडा डिजाइन करने पर एक पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया। प्रतियोगिता में कनिष्ठ वर्ग (कक्षा 1 से 8) की छात्राओं ने भाग लिया।

डॉ. सबा हसन, वाइस प्रिंसिपल ने छात्राओं को बधाई दी और समन्वयक, कार्यक्रम प्रभारी श्रीमती अर्शी खानम और श्रीमती निदा नौशाद को धन्यवाद दिया। स्कूल ने एक गतिविधि योजना तैयार की है और मई के पहले सप्ताह में एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी।

Vplnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *