Menu

VIDEO ALIGARH:
स्टेट ओपन एथलेटिक्स प्रतियोगिता में जुटेंगे प्रदेशभर के एथलेटिक्स

Published: April 11, 2016 at 8:06 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email

VPLNEWS.COM Aligarh/अलीगढ़- यूपी स्टेट ओपन एथलेटिक्स प्रतियोगिता मंगलवार से शुरू होगी. रामघाट रोड स्थित स्पोर्ट्स स्टेडियम में होने वाली दो दिवसीय प्रतियोगिता में हवाई जहाज से धावकों व अतिथियों पर फूलों की वर्षा की जाएगी। एथलेटिक्स के मिनी कुंभ में 18 मंडलों के करीब 600 खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे है। अलीगढ़ में एथलेटिक्स के इतिहास में पहली बार फोटो फ्रीज कैमरे का प्रयोग होने जा रहा है।
मंगलवार को यूपी स्टेट ओपन एथलेटिक्स प्रतियोगिता का उदघाटन मंडलायुक्त चंद्रकांत करेंगे. प्रतियोगिता में धावकों समेत अन्य एथलेटिक्स खिलाड़ी फोटो फ्रीज कैमरे के राडार पर रहेंगे।धावकों के लिये तैयार ट्रैक पर फोटो फ्रीज कैमरा लगेगा। जो फिनिश लाइन के पास लगाया जाएगा। इससे एक साथ एक से ज्यादा धावकों के फिनिश लाइन छूने पर, कैमरे में देखकर विजेता का सटीक निर्णय किया जा सकेगा। बताया कि ये फोटो फ्रीज गन प्वाइंट पर भी अटैच रहता है। गन के चलते ही दौड़ शुरू होने से फिनिश लाइन तक दौड़ खत्म होने तक खिलाड़ी का प्रदर्शन कैमरे में कैद होगा। सोमवार को पत्रकारों को जानकरी देते हुए जिलाधिकारी डा बलकार सिंह और सीडीओ धीरेंद्र सचान ने कार्यक्रम को जानकारी दी. इस मौके पर उत्तर प्रदेश एथलेटिक्स संघ के सचिव पीके श्रीवास्तव ने भी मौजूद रहे ।
आयोजन सचिव शमशाद निसार आजमी ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रदेश भर से आए 16 उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। साथ ही प्रथम स्थान पाने वाले विजेताओं को अगले महीने दिल्ली में होने वाले फेडरेशन कप के लिये सीधे टिकट मिल जाएगा। फेडरेशन कप के प्रदर्शन पर खिलाड़ियों का ओलंपिक का रास्ता खुलेगा। अब इंतजार उस क्षण का है, जब स्टेडियम में 600 खिलाड़ियों समेत 1000 से ज्यादा लोग इसके गवाह बनेंगे.

बरेली में स्वास्थ्यकर्मीं समेत 13 और कोरोना संक्रमित