Menu

आरटीआई: आगरा मेडिकल कॉलेज ने पुष्पा सेल्स को ख़ारिज किया था

Published: October 24, 2017 at 6:22 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email

वीपीएल न्यूज़, डेस्क, लखनऊ- एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर द्वारा आरटीआई में प्राप्त अभिलेखों से यह तथ्य सामने आया है कि एस एन मेडिकल कॉलेज आगरा ने निओनेटल पीडियाट्रिक वेंटीलेटर के लिए पुष्पा सेल्स के ऑफर को अधिक धनराशि का होने के कारण अस्वीकृत किया था और उसकी जगह विप्रो जीई, गुडगाँव के ऑफर को न्यूनतम होने के आधार पर स्वीकृत किया था. पुष्पा सेल्स वही कंपनी है जो बीआरडी मेडिकल कॉलेज, गोरखपुर में ऑक्सीजन सप्लाई के मामले में चर्चा में आई थी और जिसके खिलाफ इस मामले में एफआईआर भी दर्ज किया गया है.

एस एन मेडिकल कॉलेज के जन सूचना अधिकारी द्वारा नूतन को दी गयी सूचना के अनुसार मेडिकल कॉलेज में सिक न्यूबोर्न केयर यूनिट की स्थापना हेतु शासन द्वारा दी गयी धनराशि से कुल 09 निओनेटल पीडियाट्रिक वेंटीलेटर खरीद के लिए फ़रवरी 2015 में जो निविदा आमंत्रित की गयी, उसमे विप्रो जीई, गुडगाँव का ऑफर रु० 9.30 लाख प्रति वेंटीलेटर के हिसाब से न्यूनतम था जबकि पुष्पा सेल्स का रु० 14.33 लाख प्रति वेंटीलेटर के हिसाब से अधिकतम था, जिसे अस्वीकृत किया गया.

इसके विपरीत गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में इसी पुष्पा सेल्स को ऑक्सीजन सप्लाई सहित तमाम काम सौंपे गए थे जिसकी अनियाम्तितायें अगस्त 2017 में बच्चों की मौत के बाद सामने आई थीं.




Leave a Comment

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>