Menu

ALIGARH:
मथुरा प्रकरण जबाहर बाग की निष्पक्ष जांच हो-सौरभ सिक्स संस

Published: June 7, 2016 at 12:39 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email

शहीद हुए एस0पी0 सिटी0 मुकुल द्विवेदी वेहद मिलनसार और शक्त कानून व्यवस्था के लिए जाने जाते थे। अलीगढ़ में जब उनकी पोस्टिंग हुई तो शहर संघर्ष के मुहाने पर था उन्होंने बड़ी सूझ बूझ से दंगे को शान्त कराया। उन्होने आरोप लगाया कि शासन ने जानबूझकर उन्हें इस प्रकरण में शहीद होने के लिए मथुरा भेजा।

vplnews Aligarh/अलीगढ– जवाहर बाग में पुलिस और कथित सत्याग्रहियों के बीच में हुए संघर्ष में पुलिस अधिकारियों की शहादत से अलीगढ़ के व्यापारी जगत में शोक की लहर है कारण शहीद हुए एस.पी.सिटी मुकुल द्विवेदी का जनपद में भी शानदार कार्यकाल रहा प्रकरण की निष्पक्ष जांच के लिए एक ज्ञापन व्यापारियों ने जांच अधिकारी मण्डायुक्त को सौपा।ज्ञापन में मथुरा प्रकरण की निश्पक्ष जांच कराने का आग्रह किया। उ0प्र0 ब्रज औद्योगिक व्यापार मंडल के प्रान्तीय अध्यक्ष सौरभ सिक्स संस व महा0महामंत्री चेतन पाण्डेय ने मण्डलायुक्त से वार्ता में कहा कि मथुरा के जबाहर बाग की घटना अत्यन्त खेद जनक है। कब्जाधारियों और पुलिस के बीच संघर्ष में हुई गोलीवारी यह साबित करती है कि कब्जा धारियों पर बड़ी संख्या में असला और गोला बरूद पहले से मौजूद था। कलैक्ट्रेट और पुलिस लाइन के बराबर में इन पर इतनी बड़ी संख्या में असला कहां से आया यह भी जांच का विषय है। उन्होने कहा कि शहीद हुए एस0पी0 सिटी0 मुकुल द्विवेदी वेहद मिलनसार और शक्त कानून व्यवस्था के लिए जाने जाते थे। अलीगढ़ में जब उनकी पोस्टिंग हुई तो शहर संघर्ष के मुहाने पर था उन्होंने बड़ी सूझ बूझ से दंगे को शान्त कराया। उन्होने आरोप लगाया कि शासन ने जानबूझकर उन्हें इस प्रकरण में शहीद होने के लिए मथुरा भेजा। जिलाध्यक्ष जय गोपाल वी.आई.पी.व युवा अध्यक्ष पंकज वार्ष्णेय ने कहा कि जमीन पर कब्जा करने वाले पुलिस के कारतूस और पुलिस की राईफलों से ही हमला कर रहे थे उन पर यह हत्थ्यार कहां से आये यह जांच का विषय है ऐसा लगता है कि कब्जाधारियों को सत्ता का समर्थन था तब ही पुलिस और प्रशासन ने ठाई साल से कोई भी कार्यवाही नहीं की। प्रकरण की निश्पक्ष जांच हो तो दूध का दूध पानी का पानी हो जायेगा. जांच अधिकारी मण्डलायुक्त ने व्यापारियों को आश्वासन दिया कि इस मथुरा प्रकरण में अपनी निश्पक्ष जांच करके सरकार को भेजेंगे। ज्ञापन देने वालों में सर्वश्री सौरभ अग्रवाल सिक्स संस, महा0 महामंत्री चेतन पाण्डेय,युवा अध्यक्ष पंकज वार्ष्णेय, प्रान्तीय कोषाध्यक्ष उमेश खन्ना, जिला महामंत्री मनीष डबल नाइन,व्यापारी नेता गणेश वार्ष्णेय, दिलीप बंसल, अमरदीप गुप्ता, महानगर युवा अध्यक्ष जगन राधे, मण्डल युवा अध्यक्ष संदीप मित्तल,दिनेश शर्मा, पंकज, वन्टी, जितेन्द्र साईं,ललित बॉबी, किशोर कुरकुरे, संजय भावना, राहुल वार्ष्णेय, मुकेश वार्ष्णेय, पंकज अग्रवाल सी.डी., विकास वार्ष्णेय, परमजीत सिंह, अमित अग्रवाल, आदि व्यापारी उपस्थित थे।

Leave a Comment

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>