Menu

सभी अधिकारी जुड़ेंगे मुख्यमंत्री सोशल मीडिया हब से, डीएम के वार रूम कांसेप्ट पर सरकार की मुहर

Published: October 4, 2018 at 10:27 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email




वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- शासन की लाभार्थीपरक योजनाओं, कार्यक्रमों, जनहित में लिए जा रहे निर्णयों व नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए उ. प्र. सरकार मुख्यमंत्री सोशल मीडिया हब बनाने जा रही है। इस सोशल मीडिया हब से जनपद के सभी अधिकारी व्हाट्सएप्प ग्रुप के माध्यम से जोड़े जाएंगे ताकि शासन की योजनाओं व नीतियों का प्रचार-प्रसार ग्रामीण स्तर तक किया जा सके।

ज्ञात हो कि डीएम चन्द्र भूषण सिंह के कुशल निर्देशन में जनपद अलीगढ़ में डीएम वार रूम विगत 5 माह से संचालित है जिसके माध्यम से शासन की योजनाओं को लागू करने, योजनाओं का लाभ अंतिम पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने तथा जिला प्रशासन द्वारा जनहित में किये जा रहे कार्यों का प्रचार-प्रसार किया जाता है, जिससे जनपद का प्रत्येक नागरिक शासन की योजनाओं के बारे में निरंतर जागरूक हो रहा है। सरकार ने डीएम चन्द्र भूषण सिंह की इसी सोच और कांसेप्ट को आगे बढ़ाते हुए सभी जनपदों में इसे लागू करने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री सोशल मीडिया हब के संबंध में जनपद स्तर पर की जाने वाली कार्यवाहियों के लिए डीएम ने ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर मनोज कुमार राजपूत को जिला स्तरीय नोडल अधिकारी नामित किया है।

सोशल मीडिया हब से सभी अधिकारियों को जोड़ने के लिए डीएम ने सभी जिला, तहसील व ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को पत्र जारी कर उनका विवरण व्हाट्सएप्प नंबर के साथ शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। डीएम श्री सिंह ने यह भी निर्देश दिए हैं कि सभी अधिकारी अपने सीयूजी नंबरों को व्हाट्सएप्प पर एक्टिवेट करना सुनिश्चित करें।