Menu

अलीगढ़ : उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने 37 लाख की आर्थिक सहायता राशि के चेक किये वितरित

Published: May 10, 2018 at 8:04 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email





वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- धनीपुर हवाई पट्टी पर गुरुवार को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने आंधी तूफान एवं सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के 5 व्यक्तियों की मृत्यु हो जाने पर तथा दैवीय आपदाओं-आग व करंट लगने के साथ ही तेज हवाआेंं एवं अतिवृष्टि होने से पशु एवं मकान हानि के साथ-साथ घायलों को कुल 37 लाख रूपये की आर्थिक सहायता के चेक वितरित किये।

जिसमें 5 मई को तेज आंधी व बारिश के कारण मृतक श्रीमती अनीता देवी के पति धर्मेन्द्र सिंह भरतपुर इगलास, विजय सिंह मृतक की पत्नी लक्ष्मी देवी लकुटिया इगलास एवं मृतक गोपाल के पिता इंदल सिंह निवासी करौली को 4-4 लाख रूपये तथा बस दुर्घटना में एक ही परिवार के 5 व्यक्तियों की मृत्यु होने पर सुनीता शर्मा को 2-2 लाख रूपये के दो चेक, नरदेव शर्मा को 2-2 लाख रूपये के दो चैक एवं भोलाशंकर को 2 लाख रूपये का चेक वितरित किये। स्थल पर मृतक परिवार की पुत्री आरती शर्मा स्नातक को नौकरी की मांग पर उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि इनकी तैनाती फिलहाल संविदा/आउटसोर्सिंग के माध्यम से किसी विभाग में कर दी जाए।

श्री शर्मा ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा निर्देश दिये गये हैं कि मौसम विभाग से प्राप्त सूचना के अनुसार दैवीय आपदाओं तूफान एवं वर्षा आदि से निपटने के लिए सभी जनपदों में सतर्कता बरती जाए ताकि जनधन की हानि को बचाया जा सके इसके लिए आपदा प्रबंधन के तहत सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ आमजन को सचेत करते हुए वृहद स्तर पर प्रचार-प्रसार कराया जाये। को सचेत कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि यह भी निर्देश दिए गये हैं कि दैवीय आपदा एवं आकस्मिक दुर्घटना में अधिकारी घटनास्थल पर शीघ्र पहुंचे और स्थिति का आकलन करते हुए बिना किसी भेदभाव के आर्थिक सहायता उपलब्ध कराएं इसके लिए लोगों को कार्यालय के चक्कर एवं अनावश्यक दौड़भाग न करनी पड़े़।

उप मुख्यमंत्री श्री शर्मा ने बताया कि गत दिनों भीषण आंधी तूफान एवं अति वृष्टि के तहत जनपद मथुरा में 3 व्यक्तियों की मृत्यु तथा आगरा में 46 व्यक्तियों की मृत्यु होने पर 3 करोड़ रूपये एवं फिरोजाबाद में 47 लाख रूपये वितरित करते हुए अलीगढ़ पहुंचा हूॅ। यहां पर दैवीय आपदाआें एवं आकस्मिक दुर्घटना में जनधन, पशुओं की मृत्यु, आवास आदि के लिए कुल 37 लाख रूपये मुआवजे के रूप में वितरित किये गये हैं। उन्होंने बताया कि दैवीय आपदा में मृत्यु होने पर परिवार के आश्रित को 4-4 लाख एवं विद्युत करंट लगने से मृत्यु होने की दशा में 5-5 लाख रूपये वितरित किये जा रहे हैं।

इस अवसर पर अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम, कोल विधायक अनिल पाराशर, छर्रा विधायक ठा0 रवेन्द्र पाल सिंह, इगलास विधायक राजवीर दिलेर, भाजपा जिलाध्यक्ष चौ0 देवराज सिंह के साथ जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह, अपर जिलाधिकारी बच्चू सिंह एवं अपर जिलाधिकारी सिटी एस0बी0 सिंह मृतकों के परीवारीजन उपस्थित थे।






Leave a Comment

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>