Menu

न्यूरोसर्जन डॉ नागेश वार्ष्णेय जरूरत मंद मरीजों का निःशुल्क ऑपरेशन कर दे रहे हैं स्वास्थ्य लाभ

Published: October 2, 2020 at 5:44 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email

न्यूरोसर्जन डॉ नागेश वार्ष्णेय जरूरत मंद मरीजों का निःशुल्क ऑपरेशन कर दे रहे हैं स्वास्थ्य लाभ

वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- चिकित्सक को ईश्वर का रूप ऐसे ही नहीं कहा जाता है, वास्तव में कई डॉक्टर इस कहावत को चरितार्थ कर रहे हैं। आपको अलीगढ़ शहर के ऐसे जाने माने चिकित्सक न्यूरोसर्जन डॉक्टर नागेश वार्ष्णेय के बारे में बताते हैं, जिन्होंने कई गरीब और असहाय और आर्थिक रूप से कमजोर ऐसे मरीज जो अन्य जगहों से मायूस हो चुके थे, उनका निःशुल्क ऑपरेशन कर उन्हें स्वास्थ्य लाभ देने का काम किया है।

आशा ब्रेन एंड स्पाइन सेंटर रामघाट रोड़ के न्यूरोसर्जन डॉक्टर नागेश वार्ष्णेय हर महीने कई निःशुल्क ऑपरेशन करते हैं। इसी कड़ी में उन्होंने अक्टूबर महीने की शुरुआत भी नि:शुल्क आपरेशन कार्यक्रम से की।

डॉ नागेश वार्ष्णेय ने बताया कि बेलदारी करने वाले मजदूर के सात मह के बच्चे के दिमाग के पिछले हिस्से में जन्मजात रसौली थी, जो जन्म से अब तक धीमे धीमे बढ़ती जा रही थी, जिसको चिकित्सा भाषा में Occipital Encephalocoele कहा जाता है। बच्चे के परिजन कई जगह घूमे, पर कुछ सफलता नहीं मिली। जब परिजन डॉ नागेश के पास आये तो उन्होंने बच्चे का ऑपरेशन की सलाह दी और निःशुल्क ऑपरेशन अभिश्री हॉस्पिटल में किया गया। बच्चा आपरेशन के बाद बिल्कुल स्वस्थ्य है।

वहीं डॉ नागेश वार्ष्णेय ने सभी से अपील करते हुए कहा है कि यदि किसी की नजर या जानकारी में ऐसा कोई भी जरूरतमंद मरीज हो, तो नि:संकोच उनके क्लीनिक पर भेज दें, जिससे उसका निःशुल्क आपरेशन हो सके।

इस ऑपरेशन में डॉ ऋषभ गौतम, डॉ लवनीष मोहन अग्रवाल, प्रमोद कुमार, विदेश कुमार, सोनू कुमार, चैतन्य सक्सेना आदि का विशेष सहयोग रहा।




Couldn't read the feed url