Menu

अलीगढ़ स्मार्ट सिटी: 25 चौराहे पर दिखाई देगी शासन की योजनाएं व जनहित संदेश

Published: October 15, 2020 at 5:23 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email

अलीगढ़- त्यौहारों के इस सीज़न में अलीगढ़ स्मार्ट सिटी द्वारा रोज़ाना जनउपयोगी सुविधायें उपलब्ध करायी जा रही है। गुरूवार को विधिवत् अलीगढ़ शहर भी कानपुर और वाराणसी के बाद तीसरा ऐसा स्मार्ट शहर हो गया, जहाॅ चौराहो पर वीएमएस(वीडियो मैसेजिंग बोर्ड) लगे है। निश्चित रूप से अलीगढ़ के नगरीय परिवहन व्यवस्था में वीडियो मैसेजिंग बोर्ड बेहद उपयोगी साबित भी होगें क्योकि अब अलीगढ़ के हर चौराहो पर आपको कोविड-19 से बचाव, ट्रैफिक नियमों का पालन, संचारी रोगों से बचाव, शासन की जनहित योजनाओं, स्वच्छता के प्रति जागरूकता के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा दिये जाने वाले दिशा निर्देशों को देखा जा सकेगा।

मण्डलायुक्त/चेयरमैन अलीगढ़ स्मार्ट सिटी जीएस प्रियदर्शी ने कहा अलीगढ़ स्मार्ट सिटी अपनी सभी परियोजनाओं को अपने निर्धारित समय पर शुरू करने और समय से पूर्ण कराने के लिये पूर्ण रूप से प्रयासरत है उन्होनें कहा कि मुझे आशा ही नही बल्कि पूर्ण विश्वास है शहरवासियों के सहयोग और स्मार्ट परियोजना के बल पर आने वाले दिनों में अलीगढ़ स्मार्ट सुविधायुक्त शहर होगा।

नगर आयुक्त/सीईओ अलीगढ़ स्मार्ट सिटी ने बताया कि वीडियो मैसेजिंग बोर्ड लगाने के साथ ही अलीगढ़ स्मार्ट सिटी की एक और महत्वपूर्ण परियोजना ने अपना जमीनी रूप ले लिया है। उन्होनें बताया कि 25 स्थानों पर वीएमएस बोर्ड लगाये जा रहें है जिसमें 20 स्थान हाथरस अड्डा, रसलगंज चौराहा कब्रकुर्ता चौराहा, एएमयू सर्किल, अब्दुला तिराहा, क्वार्सी चौराहा, केला नगर चौराहा, मैरिस रोड चौराहा, मसूदाबाद चौराहा, दुबे का पड़ाव चौराहा, एटा चुंगी चौराहा, कलेक्ट्रेट तिराहा, तस्वीर महल चौराहा, तहसील तिराहा, रामघाट रोड ओएलएफ, सूतमील चौराहा, देहलीगेट चौराहा, जकरिया मार्केट, अचल ताल तिराहा, खेरेश्वर चौराहा पर वीएमएस बोर्ड लग गये है शेष 05 स्थान गांधी पार्क, सेंटर पाइंट सासनीगेट मथुरा रोड आगरा रोड पर लगाने का काम तेजी से किया जा रहा है।

नगर आयुक्त ने कहा मण्डलायुक्त महोदय के दिशा निर्देशों के क्रम में अलीगढ़ स्मार्ट सिटी अलीगढ़ को स्मार्ट और शहरवासियों को आधुनिक सुविधायें उपलब्ध कराने के लिये पूर्ण रूप से प्रयासरत है।




Couldn't read the feed url