Menu

अलीगढ़: कोविड-19 को मात देकर ड्यूटी पर लौटे अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी

Published: October 7, 2020 at 10:10 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email

अलीगढ़- मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में नोडल अधिकारी डॉ एस पी सिंह कोविड-19 को हराकर दोबारा अपनी ड्यूटी पर वापस आ गए हैं और कोविड-19 से बचाव कार्य में फिर से अपनी भूमिका निभाने लगे हैं डॉक्टर एसपी सिंह पिछले दिनों कोविड-19 धनात्मक हो गए थे। इसके पश्चात उन्हें जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती होना पड़ा। स्वस्थ होने के बाद लौटे एसीएमओ का सीएमओ ऑफिस में सभी कर्मचारियों ने उन्हें शुभकामनाएं दी । वे एक बार फिर पूरी मुस्तैदी के साथ ड्यूटी पर लौट आए हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर बी0पी सिंह कल्याणी का कहना है कि डॉक्टर एस0पी सिंह मजबूत और मानसिकता सकारात्मक के साथ बहुत ही हिम्मत वाले हैं और जब भी मेडिकल कॉलेज में भर्ती होने के बाद बीच में उनकी तबीयत कुछ दिनों से ज्यादा ही खराब हुई, परंतु उन्होंने हिम्मत नहीं हारी कोविड-19 से लड़ते हुए विजेता के रूप में इस कोरोना को हराकर अपनी ड्यूटी पर दोबारा लौटे हैं।

उन्होंने बताया कि डॉक्टर एसपी सिंह के साथ ही कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए कार्यालय में संबंध लोधा ब्लॉक के मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर एमएस अंसारी, कार्यालय के चतुर्थ श्रेणी क्रमिक राम अवतार एवं डाटा एंट्री ऑपरेटर शुबम भी कोरोना को मात देकर सकुशल अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं।

नोडल अधिकारी डॉक्टर एसपी सिंह ने बताया कि कोरोनावायरस को अच्छे खान-पान योग और स्वस्थ दिनचर्या के दूरी जरिए जल्दी ही दूर किया जा सकता है। उन्होंने बताया की उपचार के दौरान उन्होंने अपने खान-पान और योग का ख्याल रखा। इसके साथ ही कोविड-19 धनात्मक होने से पहले भी वे अपने कार्य के साथ-साथ पूर्ण रूप स्वरूप आहार और योग कर रहे थे, इसकी वजह से वे कोरोनावायरस से बिना किसी गंभीरता के स्वस्थ को पाने में सक्षम हुए।

उन्होंने बताया कि कोरोना मरीज को लेकर किसी भी तरीके की भ्रांति में नहीं आना चाहिए । कोरोनावायरस किसी भी व्यक्ति को हो सकता है और जैसा कि सभी जानते हैं की बीमार होने से ज्यादा स्वस्थ होने वाले रोगियों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है और आम लोगों को इसे लेकर परेशान नहीं होना है बल्कि अपने सकारात्मक विचार और सोच से इसे मात देनी है। इसलिए स्वयं भी सकारात्मक रहे और मरीज को भी हमेशा सकारात्मक रखने का प्रयास करें।

मलखान सिंह जिलाचिकित्सालय अस्पताल के मानसिक रोग विभाग की साइकोथैरेपिस्ट डॉ अंशु एस सोम ने एसीएमओ के आने की खुशी व्यक्त की और बताया कि अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एस.पी सिंह ने अपने कार्य के प्रति बेहद संवेदनशील और जिम्मेदार हैं। मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि उन्होंने कोरोना को मात दी है और अपने कार्य पर खुशी पूर्वक वापसी की है। अस्थमा के मरीज होने के बावजूद उन्होंने अपने कार्य में कभी कोई कोताही नहीं बरती और पूर्ण समर्पण के साथ अपने सभी कार्यों को लगन से करते रहे।

Couldn't read the feed url