Menu

गाज़ियाबाद में पत्रकार की हत्या के विरोध में तथा अलीगढ़ में प्रेस क्लब की मांग को लेकर डीएम को सौंपा ज्ञापन

Published: July 23, 2020 at 7:23 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email

अलीगढ़- गाजियाबाद में हुई पत्रकार की निर्मम हत्या के विरोध में व अलीगढ़ में प्रेस क्लब निर्माण की मांग को लेकर पत्रकार कल्याण समिति द्वारा जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह को दो सूत्रीय ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में अलीगढ़ मीडिया जगत के अनेक पत्रकार मौजूद रहे।

पत्रकार आरपी शर्मा ने कहा कि अगर अलीगढ़ में पत्रकार भवन को लेकर जिला प्रशासन ने हामी नहीं भरी तो वह 48 घंटे बाद भूख हड़ताल कर जिला प्रशासन से लेकर प्रदेश सरकार से अपनी बात मनवाने का कार्य करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि लगातार अलीगढ़ पत्रकार बंधु अपनी मांगों को लेकर कई साल से जिला प्रशासन को ज्ञापन के माध्यम से अपनी मांगों को लेकर पिछले कई वर्षों से जिला प्रशासन से मांग करते हैं परंतु इसके बावजूद उसे जिला प्रशासन ने आज तक कोई संतुष्ट जवाब नहीं दिया। इसके बावजूद भी लगातार पत्रकारों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ थी वह सरकार से मांग करते हैं कि पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर ठोस कदम उठाए जाएं।

पत्रकार सुंदर सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन को दिए गए ज्ञापन के माध्यम से राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी के राजेंद्र अखाड़े की खाली पड़ी जमीन में पत्रकार भवन के निर्माण की मांग की गई है। साथ ही गाजियाबाद में हुए पत्रकार की हत्या के बाद उसके परिवार को सरकारी नौकरी व सरकारी आवास के साथ एक करोड़ की राशि दी जाए साथ ही जो लोगों ने पत्रकार की हत्या में शामिल थे, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाही की जाए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने अगर पत्रकार भवन को लेकर हामी नहीं भरी तो पत्रकार अपने हक को पाने के लिए 48 घंटे बाद सड़कों पर आएंगे। इस ज्ञापन में सभी सभी सम्मानित पत्रकारों ने अपनी अपनी बात रखते हुए संगठन को मजबूत करने के बाद कहीं और कहा कि अगर अब जिला प्रशासन ने पत्रकारों की मांगों को जल्द ही पूर्ण रूप से पूरा नहीं किया गया तो वह आंदोलन को बाध्य होंगे।

इस मौके पर देवेन्द्र वार्ष्णेय, मृत्युंजय शर्मा, सुबोध सुह्रद, मोहम्मद कामरान, वसीम अहमद सलमानी, विकास पांचाल,अनिल चौधरी, निशांत शर्मा, राजेंद्र सिंह, मुकेश कुमार सिंह, सम्राट मुन्ना लाल शर्मा, नितिन गुप्ता, मोहन लाल,जितेंद्र सिंह,संजय माहेश्वरी, बाल किशन गुप्ता, चंद्र मोहन, खालिक अंसारी, शाहिद रजा,संजय सोनी विशु ठाकुर, सुशील तोमर, गुंजन माहौर, गौरव रावत, संजय सक्सेना, विनय माथुर आदि पत्रकार मौजूद रहे।




शव रखकर चक्काजाम करने वाले 32 लोगों पर मुकदमा