Menu

जेएन मेडीकल कॉलेज को कोविड-19 एल-3 अस्पताल बनाने की मांग, AMU VC ने CM को लिखा पत्र

Published: May 23, 2020 at 10:00 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email

अलीगढ़ 23 मईः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री श्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर उनके आग्रह किया है कि वह विश्वविद्यालय के जवाहर लाल नेहरू मेडीकल कालिज अस्पताल को कोविड-19 एल-3 अस्पताल का स्तर प्रदान करें।

प्रोफेसर मंसूर ने पत्र में कहा है कि जवाहर लाल नेहरू मेडीकल कालिज अस्पताल कोविड-19 के विरूद्ध लड़ाई में अग्रणी भूमिका निभा रहा है तथा यहाॅ के डाक्टर, नर्स एवं पैरा मेडीकल स्टाफ के लोग कोविड-19 वार्ड में दिन रात मेहनत से कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोविड वार्ड में 80 बैड तथा 10 वेंटीलेटर हैं तथा आइसोलेशन वार्ड में सेंट्रल आक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था है। इसके अतिरिक्त अमुवि ने कोविड-19 मरीजों की जाॅच के लिए एक आर0टी0-पी0सी0आर0 मशीन भी खरीदी है जिसका मूल्य 30 लाख रूपये हैं तथा 70 लाख रूपये मूल्य के चार नये वेंटीलेटर की खरीदारी के आदेश भी दिये जा चुके हैं।

कुलपति ने कहा है कि विश्वविद्यालय ने एक डायलेसिस मशीन भी मगवाई है जिससे कोविड-19 के रोगियों को अलग से डायलेसिस की सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि जवाहर लाल नेहरू मेडीकल कालिज में कोविड-19 के रोगियेां के लिए अलग से एक आपरेशन थियेटर तथा एक लेबर रूम उपलब्ध है तथा मरीजों के इलाज एवं देखभाल सहित उपकरणों की खरीदारी की पूरी व्यवस्था विश्वविद्यालय ने अपने संसाधनों से की है।

प्रोफेसर मंसूर ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू मेडीकल कालिज अस्पताल कोविड-19 लेवेल-3 अस्पताल के लिए आवश्यक सभी शर्ते पूरी करता है तथा इसे लेवेल-3 अस्पताल का दर्जा देने से अलीगढ़ क्षेत्र के रोगियों को बहुत लाभ मिलेगा क्यों कि इस क्षेत्र में इस स्तर का कोई अस्पताल मौजूद नहीं है।




शव रखकर चक्काजाम करने वाले 32 लोगों पर मुकदमा