Menu

प्रदेश के गार्बेज फ्री शहरों में शामिल हुआ अलीगढ़, नगर आयुक्त के प्रयासों को मिली सफलता

Published: May 20, 2020 at 7:44 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email

वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- शहरवासियों के लिये आज सम्मान का दिन रहा है। भारत सरकार के शहरी आवास एवं विकास मंत्रालय द्वारा गार्बेज फ्री शहरों की सूची में अलीगढ़ को एक स्टार दिया गया है। इस कड़ी में प्रदेश के मात्र छह शहरों को शामिल किया गया है।

सम्पूर्ण देश में गार्बेज फ्री शहरों के बीच प्रतिस्पर्था फरवरी में आयोजित की गयी थी। अलीगढ़ ने भी इस प्रतिस्पर्था में भाग किया। प्रदेश के बढ़े बढ़े शहरों को पीछे छोड़ते हुये वन स्टार प्राप्त किया। मंगलवार को शहरी आवास एवं विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी परिणाम में प्रदेश के सिर्फ छह शहर ही इस प्रतिस्पर्था में सफल हुये है। जिनमें अलीगढ़ नगर निगम, गजरौला नगर पालिका। गाजियाबाद नगर निगम, झांसी नगर निगम, लखनऊ नगर निगम व नोएडा आर्थोरिटी शामिल है।

शहरी आवास एवं विकास मंत्रालय भारत सरकार के मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा परिणाम की घोषणा करत ही अलीगढ़ नगर निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। नगर निगम अधिकारी व कर्मचारियों ने कहा कि नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल के कार्यकाल में अलीगढ़ शहर का गार्बेज फी होना और वन स्टाॅर मिला गौरव की बात है अधिकारियों कर्मचारियों ने नगर आयुक्त को बधाई दी




अनलॉक 1.0: पास बनना बंद, आज से कहीं भी आ-जा सकेंगे