Menu

AMU: छात्रावासों में रहने वाले केरल और मणिपुर के छात्रों को बसों द्वारा किया घरों को रवाना

Published: May 20, 2020 at 7:06 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email

वीपीएल न्यूज, अलीगढ़ 20 मईः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रावासों में रहने वाले केरल और मणिपुर के छात्रों को दो अलग-अलग बसों से उनके घरों को रवाना किया गया है। मणिपुर के छात्रों को बस से मुराबाद रेलवे स्टेशन भेजा गया जहाॅ से वह मणिपुर को जाने वाली ट्रेन में सवार हुए इसी तरह केरल के छात्रों को बस द्वारा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुॅचाया गया जहाॅ से उन्होंने केरल जाने वाली ट्रेन पकड़ी।

केरल और मणिपुर के यह छात्र मई-जून में क्लास या परीक्षा न होने के कारण अपने घर जाना चाहते थे इस लिए अमुवि प्रशासन ने उनके लिए बसों का प्रबंध किया।

अमुवि रजिस्ट्रार श्री अब्दुल हमीद आई0पी0एस0 ने बताया कि मणिपुर के 20 छात्र तथा केरल के 30 छात्र प्रोक्टर कार्यालय से बसों द्वारा रवाना हुए। इस अवसर पर डाक्टरों ने छात्रों का स्वास्थ परीक्षण किया तथा उन्हें खाना पानी उपलब्ध कराया गया। प्रोक्टर प्रोफेसर एम0 वसीम अली तथा प्रोक्टोरियल टीम के अन्य सदस्य इस अवसर पर उपस्थित थें।

इससे पूर्व डी0एस0डब्ल्यू0 प्रोफेसर मुजाहिद बेग ने मणिपुर के छात्रों को 50 बोतल सेनीटाइजर तथा 50 फेस मास्क एवं केरल के छात्रों को 30 बोतल सेनीटाइजर तथा 30 फेस मास्क वितरित किये।
प्रोफेसर बेग ने बताया कि कल साॅय एक विशेष ट्रेन अलीगढ़ से गोहाटी प्रस्थान करेगी। यह ट्रेन पटना और राॅची रेलवे स्टेशन पर भी रूकेगी जिससे अमुवि के छात्र रवाना होंगे।

प्रोफेसर बेग ने आगे बताया कि कल प्रातः पश्चिम बंगाल के छात्रों को एक बस अलीगढ़ से मथुरा रेलवे स्टेशन लेकर जायेगी। उन्होंने बताया कि मथुरा से ट्रेन द्वारा यह छात्र पश्चिम बंगाल अपने घरों को प्रस्थान करेंगे।




अनलॉक 1.0: पास बनना बंद, आज से कहीं भी आ-जा सकेंगे