Menu

एसीएम के पदनाम का दुरुपयोग कर फ्रॉड कॉल से मांगी जा रही है एटीएम पिन व खाते की जानकारी

Published: May 1, 2020 at 4:38 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email

वीपीएल न्यूज, अलीगढ़- कोरोना जैसी गंभीर महामारी के समय में ठगी करने वाले लोग भी सक्रिय हैं और अधिकारियों के पदनाम से लोगों को कॉल करके उनके खाते में रुपए जमा करने के नाम पर खाते व एटीएम पिन की जानकारी पूछ रहे हैं।

इस संबंध में एसएम द्वितीय रंजीत सिंह ने बताया कि उनका पदनाम बोलकर एक मोबाइल नंबर 90071 61869 से जनपद अलीगढ़ के कई लोगों को फोन किया जा रहा है कि एसीएम द्वितीय के द्वारा उनके खाते में ₹10300/- जमा कराए जाएंगे जो कि सरकारी पैसा है। उसको संबंधित व्यक्ति अपने खाते से निकालकर ₹500 प्रति व्यक्ति के अनुसार अपने क्षेत्र के विकलांग, विधवा व जरूरतमंद लोगों को बांट दें। इसमें उनके पास ₹300 बच जाएंगे जो उनके अपने पैसे होंगे।

एसीएम 2 श्री सिंह का लोगों से कहना है कि इस तरह का यदि कोई कॉल किसी भी व्यक्ति को आता है तो यह एक फ्रॉड कॉल है। इस कॉल में उनके बैंक अकाउंट का डिटेल, एटीएम कार्ड का डिटेल, व पिन कोड मांगा जा रहा है। इस कॉल से उनका कोई संबंध नहीं है तथा इस तरह के किसी भी कॉल को लोग स्वीकार ना करें और ना ही किसी को कोई जानकारी दें। जिस मोबाइल नंबर से कॉल किया जा रहा है उसका नंबर 9007161869 है। इस मोबाइल नंबर की जांच व लोकेशन के लिए डीएम श्री चंद्र भूषण सिंह ने पुलिस को निर्देश दिए हैं।




अनलॉक 1.0: पास बनना बंद, आज से कहीं भी आ-जा सकेंगे