Menu

विक्रमशिला हिंदी विद्यापीठ ने अंजना सिंह सेंगर को किया “विद्यावाचस्पति सारस्वत” सम्मान से सम्मानित

Published: December 14, 2019 at 6:56 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email





वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- अंजना सिंह सेंगर, यह वह नाम है जिसके साथ अलीगढ़ की ख्याति देश-प्रदेश में दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है। जनहित को समर्पित चन्द्र की चमक लिए अंजना के मुखारबिन्दु से जो शब्द जन्म ले रहे हैं उनसे अलीगढ़ जनपद का नाम देश-प्रदेश ही नहीं विदेशों में भी रोशन हो रहा है।

श्रीमती अंजना सिंह सेंगर, इस मशहूर कवियत्री को उनकी सुदीर्घ हिंदी सेवा, सारस्वत साधना, कला के क्षेत्र में महत्त्वपूर्ण उपलब्धि, शैक्षिक प्रदेयो, महानीय शोधकार्य तथा राष्ट्रीय/अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा के आधार पर इस बार उज्जैन में आयोजित विक्रमशिला हिंदी विद्यापीठ गांधीनगर, ईशीपुर, जिला-भागलपुर बिहार के 24वें राष्ट्रीय अधिवेशन/सारस्वत सम्मान में इस विद्यापीठ की अकादमिक परिषद की अनुशंसा पर विद्यावाचस्पति सारस्वत सम्मान प्रदान किया गया है।श्रीमती अंजना सिंह सेंगर, सुविख्यात सख्सियत जनता के लिए समर्पित व जनहित सर्वोपरि को लेकर चलने वाले अलीगढ़ के डीएम श्री चंद्र भूषण सिंह की धर्मपत्नी हैं।

राष्ट्रीय अधिवेशन के इस सम्मान समारोह में श्रीमती सेंगर को विद्यावाचस्पति सम्मान कुलाधिपति प्रख्यात मानस वक्ता सुमन भाई जी, कुलपति देवेंद्र साहब और प्रति कुलपति चन्द्रभान सुकुमार के हाथों प्रदान किया गया।