Menu

फास्टैग से होगी वाहनों की रफ्तार फास्ट, 1 दिसंबर 2019 से वाहनों पर फास्टैग लगवाना अनिवार्य

Published: November 28, 2019 at 8:54 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email




फास्टैग से होगी वाहनों की रफ्तार फास्ट, 1 दिसंबर 2019 से वाहनों पर फास्टैग लगवाना अनिवार्य

वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग 93 आगरा-अलीगढ़ मार्ग के बरोस व मडराक टोल प्लाजा पर गुरुवार को एनएचएआई आगरा के परियोजना निदेशक अरुण कुमार यादव व डीजीएम वाई सिंह क्षेत्रीय कार्यालय लखनऊ द्वारा फास्टैग प्रक्रिया व व्यवस्था का निरीक्षण किया एवं वाहन चालकों को फास्टैग लेने के लिए जागरूक किया। साथ ही फास्टैग व्यवस्था से होने वाले फायदों के बारे में बताया।

उन्होंने बताया कि भारत सरकार के आदेशानुसार 1 दिसंबर 2019 से सभी राष्ट्रीय राजमार्ग के टोल प्लाजाओं पर वाहन चालकों को वाहनों पर फास्टैग लगवाना अनिवार्य हो जाएगा, बिना फॉस्टैग के वाहन यदि फास्टैग की लेन में जाएंगे तो उन्हें दोगुना शुल्क देना पड़ेगा। फास्टैग की सुविधा से टोल प्लाजा पर लगने वाला समय ईधन दोनों की बचत होगी। टोल प्लाजा बरोस व मडराक में फास्टैग उपलब्ध कराने के लिए पीओएस स्थापित किए गए हैं, जिस पर वाहन चालक गाड़ी की आरसी एवं आईडी देकर फास्टैग ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि सभी टोल प्लाजाओं पर ट्रायल किया जा रहा है एवं वाहन चालकों को फास्टैग लेने के लिए जागरूक व प्रोत्साहित किया जा रहा है।

इस अवसर पर ब्रजभूमि एक्सप्रेस वे के परियोजना निदेशक सूर्य प्रताप सिंह, ऑपरेशन हेड सचिन शर्मा, प्रोजेक्ट मैनेजर इंतजार हुसैन, प्लाजा मैनेजर हेमंत राजपूत आदि उपस्थित रहे।