Menu

मण्डलायुक्त ने किया यातायात जागरूकता माह के अंतर्गत नि:शुल्क नेत्र एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का उद्घाटन

Published: November 21, 2019 at 6:00 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email




वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- मंडलायुक्त अजयदीप सिंह ने गुरुवार को यातायात जागरूकता माह नवंबर 2019 के अंतर्गत निशुल्क नेत्र एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का उद्घाटन किड्स केयर रामघाट रोड पर किया।

मंडलायुक्त अजयदीप सिंह ने कहा कि कार्यक्रम के संयोजक डॉ डी0 के0 वर्मा द्वारा निशुल्क नेत्र एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर के साथ ही जिला क्षय रोग केंद्र द्वारा क्षय रोग के प्रति जागरूकता फैलाने से ही लोग जागरूक हो सकते हैं जिसकी वजह से ही भारत को 2025 टीबी फ्री करेंगे।

डॉ विभव वार्ष्णेय ने बताया कि किड्स केअर हॉस्पिटल एवं अन्य निजी चिकित्सक द्वारा जब भी जिला क्षय रोग केंद्र पर किसी टीबी मरीज को भेज जाता है उसकी पूरी मदद करने के अलावा विभाग द्वारा संबंधित निजी चिकित्सक को भी उस टीबी मरीज के लिए किये गए पब्लिक हेल्थ एक्शन के बारे तुरंत अवगत किया जाता है, और यही कारण है कि जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ अनुपम भाष्कर एवं उनकी टीम हमेशा प्रयासरत रहती है कि किसी भी क्षय रोग पीड़ित मरीज को कोई परेशानी न हो और उसे शासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं को का लाभ दिया जा सके।

जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ अनुपम भाष्कर द्वारा मंडलायुक्त को अवगत करवाया गया कि जनपद को दिए गए 15060 के सालाना टारगेट के सापेक्ष में जनपद अव्वल चल रहा है। जिसके लिए निजी चिकित्सक बधाई के पात्र हैं।

मंडलायुक्त ने कहा कि हेल्थ कैम्प के माध्यम से लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है, जिससे सड़क दुर्घटनाओं एवं अन्य आपदाओं से लोगों को जागरूक किया जा सके। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन जनपद में विभिन्न स्थानों पर भी किया जाए और लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाए।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अजीजुल हक, आरटीओ (प्रशा0) के0डी0 सिंह गौर, आरटीओ (प्रवर्तन) फरीदउद्दीन, ए.आर.टी.ओ अमिताभ चतुर्वेदी, जिला क्षय रोग केंद्र से जिला कार्यक्रम समन्वयक सतेंद्र कुमार, पीपीएम कॉर्डिनेटर पीयूष अग्रवाल, डेविड कुमार शाही, नईम अहमद, पीयूष गौत्तम, अनिल कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।