Menu

“एक दिन एक वार्ड – सफाई होगी हर वार्ड” के तहत शहर में होगी विशेष सफाई

Published: November 21, 2019 at 5:44 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email




वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- मण्डलायुक्त अजयदीप सिंह ने नगरीय क्षेत्र में लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के उदेश्य से “एक दिन एक वार्ड-स्वच्छता होगी हर वार्ड” अभियान को चलाये जाने का निर्णय लिया है। मण्डलायुक्त ने इस अभियान के लिये नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल को निर्देश दिये है कि प्रत्येक पार्षद वार्ड में इस अभियान के तहत विशेष सफाई, नालियों की तलीझाड सफाई, लोगों से संवाद व कूड़ा उठाने, एन्टी लारवा छिड़काव व फाॅगिग करायी जाये।

मण्डलायुक्त ने कहा कि स्वच्छता का भाव हदय से होना चाहिये इस अभियान का उदेश्यों लोगों की मानसिकता में परिवर्तन लाना है ताकि लोग स्वयं स्वच्छता को अपनाने के लिये आगे आये नगर निगम का सहयोग करें।

नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल ने अभियान के लिये जोन वाइज अधिकारियों, स्वच्छता निरीक्षकों व सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी लगाते हुये स्वयं जमालपुर क्षेत्र की तंग गलियों में अधीनस्थों व क्षेत्रीय पार्षद पिता के साथ लोगों से संवाद किया।

नगर आयुक्त ने कहा कि नगर निगम रोज़ाना शहर की सफाई का काम करता है लेकिन अभियान के माध्यम से शहरवासियों की सोच को बदलने का प्रयास नगर निगम करेगा क्योकि दिन में एक बार अथवा दो बार नगर निगम शहर की सफाई अथवा कूड़ा उठवा सकता है लेकिन पूरे दिन सफाई और कूड़ा न फेंकने की आदत को हमें स्वयं अपने अंदर जागृत करना होगा।

नगर आयुक्त के साथ निरीक्षण में क्षेत्रीय पार्षद पिता, पूर्व पार्षद असलम नूर, जोनल स्वच्छता अधिकारी महेन्द्र सिंह, स्वच्छता निरीक्षक अनिल आजाद, मीडिया सहायक अहसान रब, क्षेत्रीय सुपरवाइजर विनोद, अंसार व अनेकों क्षेत्रीय नागरिक थे।






Leave a Comment

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>