Menu

नवरात्रि-दशहरा व वाल्मीकि जंयती के लिए नगर निगम ने कसी कमर, 30 टीमें रहेंगी मुस्तैद

Published: September 28, 2019 at 9:49 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email




वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- नगर आयुक्त सत्य प्रकाश ने नवरात्र के साथ-साथ आगामी दिनों में दशहरा, वाल्मीकि जंयती को दृष्टिगत अधिनस्थो के साथ रामलीलाल मैदान, अचल ताल, दुबे का पड़ाव, आगरा रोड, नुमाइश मैदान जीटी रोड पर दशहरा, वाल्मीकि जंयती व रविवार से शुरू होने वाले नवरात्र पर व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

नगर आयुक्त ने त्यौहारों के इस सीजन में नगर निगम पूर्ण रूप से प्रत्येक त्यौहार पर महानगरवासियों को अपेक्षाओं के अनुरूप उत्तम व्यवस्थायें उपलब्ध कराये जाने के लिये प्रयासरत है और समय से व्यवस्थाओं का निरीक्षण/समीक्षा कर अधिनस्थो को पूरी मुस्तैदी से व्यवस्थाओं का नज़र रखने की हिदायत दी गयी है।

उन्होनें बताया कि वर्तमान त्यौहारों को देखते हुये सभी पार्षद वार्डो में नगर निगम सम्बन्धी व्यवस्थाओं के लिये 45 अधिकारी, 1054 सफाई कर्मचारियेां की अलग-अलग 30 टीमें बनायी गयी है। सुबह व सायं की पारी में सफाई व धार्मिक स्थलों, रामलीला ग्राउण्ड व मंदिरों के आस-पास फाॅगिग के लिये 08 मशीनों को लगाया गया है। इसके साथ-साथ सिविल लाइन व शहरी क्षेत्र में आवारा पशुओं की रोकथाम के लिये 02 कैटल क्रेचर वाहनों को मूवमेंट पर लगाया गया।

इसके साथ-साथ सिविल लाइन व शहरी क्षेत्र में तीन रोड़ स्वीपिग मशीनों को मुख्य-मुख्य मार्गो की सफाई हेतु लगाया गया है। उन्होनें बताया कि नुमाइश ग्राउण्ड में रावण दहन स्थल पर समय से व्ययवस्थाये कराये जाने के लिये अधिकारियों को तैनात कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि सभी नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह प्रतिदिन प्रात व सायं नियमित रूप से महानगर में भ्रमण करें और जहाॅ कही भी कोई नगर निगम सम्बन्धी समस्या हो तो उसका तत्काल निदान कराया जाना सुनिश्चित करेगें।

नगर आयुक्त ने बताया कि प्रकाश व्यवस्था के सम्बन्ध में बताया कि महानगर के सभी धार्मिक स्थलों, रामलीला भवन, रावण दहन स्थल, नुमाइश ग्राउण्ड, अचल ताल, के आस-पास स्थल/मार्गो पर लगे प्रकाश बिन्दुओं को प्रत्येक दशा में प्रकाशवान कराये जाने के लिये उनके स्तर से टीम गठित की गयी है।

नगर आयुक्त ने कहा कि वर्तमान माह में कई त्यौहार है और हर त्यौहार पर नगर निगम द्वारा बेहतर से बेहतर व्यवस्थायें कराये जाने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन नगर निगम की व्यवस्थाओं को समय-समय से कराये जाने के लिये महानगवासियों का सहयोग आपेक्षित है। नगर आयुक्त ने भरोसा दिलाया कि इन पर्वो पर नगर निगम सम्बन्धी व्यवस्थाओं में किसी भी प्रकार की शीथिलता नहीं बरती जायेगी और समय से सभी व्यवस्थायें पूर्ण करायी जायेगी।





Leave a Comment

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>