Menu

आँगनवाड़ी केंद्रो पर किया गया गोद भराई का आयोजन, सीडीओ ने किया निरीक्षण

Published: June 28, 2019 at 8:52 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email




वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- जनपद की सभी आंगनवाड़ी केंद्रों पर शुक्रवार को गोद भराई कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी अनुनय झा ने गोद भराई कार्यक्रम का निरीक्षण किया तथा अक्राबाद ब्लाक के टूआमई गाँव में गोदभराई की। जिसमें उन्होंने पोषाहार का वितरण एवं छोटे बच्चों में स्तनपान की विधि एवम् उससे होने वाले फ़ायदे जैसे बीमारी से बचाव, बच्चे के शारीरिक व मानसिक विकास के बारे में महिलाओं को जागरूक किया गया।

बच्चे के जन्म के तुरंत बाद माँ का गाढ़ा पिला दूध बच्चे के लिए अमृत के समान है। छः माह तो बच्चों को केवल माँ का ही दूध दिया जाय। पानी भी नहीं देना है। छ: माह के बाद बच्चों को माँ के दूध के साथ ऊपरी आहार जैसे पोशाहार से निर्मित लड्डू दलिया आदि भी दिया जाय। सभी प्रकार के टीके अवस्य लगवाया जाय।

इस मौके पर जिला कार्यक्रम अधिकारी श्रयेस कुमार ने कहा कि डीएम अलीगढ़ के निर्देश पर जनपद के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों पर गर्भवती महिलाओं की गोद भराई कार्यक्रम आयोजित हुआ है।






Leave a Comment

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>