Menu

शहरवासियों के टहलने के लिए खुलेगा घंटाघर पार्क, नगर आयुक्त ने लिया निर्णय

Published: June 14, 2019 at 8:31 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email




वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- शहर के बीचोबीच स्थित एतिहासिक घंटाघर पार्क को आम नागरिकों के ठहलने व विश्राम करने के लिये जल्द खोले जाने की तैयारियाॅ नगर निगम कर रहा है। नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल ने अलीगढ़ की इस एतिहासिक धरोहर का निरीक्षण किया और घंटाघर पार्क को एक सप्ताहा में साफ सुधरा करके और पौधों की कटाई-छटाई व नये पौधरोपण कराने के निर्देश सह प्रभारी उ़द्यान अजीत कुमार राय को दिये। नगर आयुक्त ने कहा कि जल्द से जल्द इस पार्क की सूरतेहाल बदल जायेगी यह उनका शहरवासियो से वादा है।

उन्होनें बताया कि शुक्रवार को 25 मलियों व 10 सफाई कर्मचारियों की टीमों को इस पार्क में लगाया गया और पहले चरण में इस एतिहासिक धरोहर में साफ सफाई, फुॅव्वारों की मरम्मत, पेड़-पौधों की कटाई-छटाई व नये पौधें रोपित किये जा रहे हैं। जबकि दूसरे चरण में इस पार्क में लाइटिंग, आकर्षक कूड़ेदानों की फिटिंग, योगाभ्यास केन्द्र, ओपन जिम, बच्चों के खेलने के लिये झूले लगाये जाने की योजना व प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश अधीनस्थों को दिये गये है।

नगर आयुक्त ने कहा कि शहर के बीचोबीच इस एतिहासिक धरोहर को और अधिक भव्य रूप देने का प्रयास नगर निगम ने शुरू किया है और इस प्रयास में उन्हें आशा ही नहीबल्कि पूर्ण विश्वास है कि शहर का हर एक नागरिक बढ़चढ़ हिस्सेदारी देगा।






13 दिन ही चली शादी, लाॅकडाउन में लिए सात फेरे, मायके लौटी दुल्हन ने ससुराल वापस जाने से किया इनकार