Menu

मण्डलायुक्त ने किया बरौला जाफराबाद गौशाला का उद्घाटन, निराश्रित गायों की होगी देखभाल

Published: January 10, 2019 at 8:20 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email




वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- गुरूवार को नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल के प्रयासों को एक और सफलता मिली। नगर निगम ने बरौला बाईपास निकट गौशाला को बनवाकर तैयार कर दिया और शहर के खुले में घुमने वाले गौवंशों को रखने की बेहतरीन और व्यवस्थित जगह इस गौशाला के रूप में शहरवासियों के लिये मिल गयी। विदित हो इस गौशाला के निर्माण में बाधक अवैध अतिक्रमणकर्ताओं से नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल ने सख्ती से निपटते हुये शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता गौशाला निर्माण का निर्माण इस भूमि पर करा एक मिसाल शहरवासियों के लिये पेश की है।

गुरूवार को मण्डलायुक्त अजय दीप सिंह, महापौर मौहम्मद फुरकान, विधायक कोल अनिल पाराशर, अपर आयुक्त शमीम अहमद, नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल ने संयुक्त रूप से इस गौशाला का उद्घाटन किया। इस गौशाला के निर्माण के साथ ही नगरीय क्षेत्र में नगर निगम की सबसे बड़ी गौशाला गौवंश की देखभाल के लिये बन गयी है।

मण्डलायुक्त अजय दीप सिंह ने कहा कि नगरीय क्षेत्र में असहाय और निराक्षित गौवंश को रखने के लिये इस गौशाला का निर्माण एक सराहनीय कदम है इस गौशाला में गौवंश की देखभाल, चारे, रख रखाव, अलाव, शैड, पेयजल आदि की समुचित व्यवस्था नगर निगम द्वारा उपलब्ध करायी गयी है। महापौर ने कहा अलीगढ़ नगर निगम गोवंश की देखभाल और उनके रखरखाव के लिए पूर्ण रूप से प्रयासरत है इस गौशाला के निर्माण से निश्चित रूप से आवारा अनाश्रित गोवंश को रखने में सहायता मिलेगी।

कोल विधायक अनिल पराशर ने कहा माननीय मुख्यमंत्री महोदय की मंशा के अनुरूप नगर निगम सीमा में गोवंश की देखरेख के लिए इस गौशाला का निर्माण एक सराहनीय कदम है।

नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल ने बताया कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुसार राज्य वित्त आयोग के अन्तर्गत प्राप्त लगभग 1500 स्क्वायर मीटर भूमि पर 50.00 लाख की धनराशि से इस गौशाला का निर्माण किया गया है। जिसमें गौवंश रखने के लिये शैड, चार दीवारी, इंटरलाॅकिग, चारास्थल, पेयजल ट़की आदि आवश्यक निर्माण कार्य कराये गये है और गौवंश को रखने की समुचित व्यवस्था के साथ-साथ सभी आवश्यक सुविधायें गौवंश के लिये रखी गयी है। इसके साथ-साथ आने वाले दिनों में इस गौशाला में गोबर गैस प्लांट स्थापित किये जाने की भी योजना है।

कार्यक्रम में मुख्य अभियंता कैलाश सिंह, अधिशासी अभियंता रमाकांत राम, प्रवीर श्रीवास्तव, सहायक अभियंता अतर सिंह, कर अधीक्षक सह प्रभारी वर्कशॉप अजीत कुमार राय, धर्मवीर सिंह, संजय सक्सेना, एहसान रब, तसव्वर हुसैन, विजय गुप्ता, मदनगोपाल, अनिल आजाद, कपिल कुमार व पार्षद पुष्पेंद्र सिंह जादौन, हेमंत गुप्ता, नरेंद्र सैनी, सुरेन्द पचौरी, सूरज माहौर, विनोद माहौर, मोहम्मद शाकिर, वीरेंद् सिंह, अनिल सेंगर, सईदा खातून, ज्ञान चंद्र वार्ष्णेय सहित अनेकों गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।






Leave a Comment

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>