Menu

जिलाधिकारी ने गरीब महिला को इलाज के लिए रेड क्रास सोसाइटी से दिलाए 10 हजार रूपये

Published: January 9, 2019 at 7:10 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email




वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- जनसुनवाईयों का निस्तारण सभी अधिकारी अपने विवेकानुसार समयबद्ध, गुणवत्तापूर्वक करें साथ ही शिकायतकर्ता को यह भी अवगत कराया जाए कि उसकी शिकायत पर प्रशासन द्वारा क्या कार्यवाही की गयी है साथ ही यथासम्भव शिकायतकर्ता को संतुष्ट करने का प्रयास किया जाए।

जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने यह विचार कलैक्ट्रेट सभागार में जनशिकायतों को सुनते हुए व्यक्त किये। उन्होंने विजयलक्ष्मी पत्नी महेन्द्र सिंह निवासी पड़ावली ब्लॉक लोधा द्वारा अपने पति के पित्त की थैली व दिल की बीमारी के कारण इलाज कराने में असमर्थ होने की समस्या पर रेड क्रास सोसाइटी से 10 हजार रूपये आर्थिक मदद करने के साथ ही मुख्य चिकित्साधिकारी को इलाज कराने के निर्देश दिये। विनोद कुमार पुत्र सुखराम चौकीवाला जट्टारी ने शिकायत की कि विद्युत विभाग द्वारा प्रतिमाह बिल न देकर एक साथ कई महीनों का बिल दे दिया जाता है जिसके कारण धनराशि अधिक हो जाती है और गरीब आदमी देने में असमर्थ हो जाता है प्रार्थी का विद्युत बिल 59871 रूपये प्राप्त हुआ है प्रार्थी एक गरीब मजदूर होने के कारण इस बिल को देने में समर्थ नहीं है इस पर जिलाधिकारी ने एक्सईएन हाईडिल को जांचोपरान्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इसी प्रकार सतीश चन्द्र पुत्र मूल चन्द निवासी गंभीरपुरा ने शिकायत की कि उनकी माताजी की मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए अनेकों चक्कर के पश्चात भी उनका मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं बना है इस पर उन्होंने डीपीआरओ को तुरन्त मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के निर्देश जारी किये।

श्री सिंह द्वारा जनशिकायत सुनते समय गौवंश की रक्षा एवं गौशाला निर्माण हेतु कोनार्क एरीगेशन प्रा0 लि0 संस्था द्वारा 2 लाख रूपये का चैक दिया गया जिससे गौवंश की सुरक्षा आदि अन्य इंतजाम किए जा सकें। जिलाधिकारी ने कोनार्क एरीगेशन प्रा0 लि0 के मैनेजिंग डायरेक्टर अनमोल रतन के इस परोपकारी कार्य के लिए उनकी प्रशंसा करते हुए कहा कि नेक कार्य में लोगों को बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिये।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी दिनेश चन्द्र, एडीएम वित्त उदय सिंह के साथ अन्य जनपदस्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।






Leave a Comment

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>