Menu

एसीएम ने किया जिला अस्पताल व दीनदयाल अस्पताल का औचक निरीक्षण

Published: January 8, 2019 at 6:06 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email




वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम ने मंगलवार को जिला ग्रामोद्योग, जिला महिला अस्पताल, जिला मलखान सिंह चिकित्सालय और दीनदयाल अस्पताल का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

डीएम के निर्देश पर अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम रंजीत सिंह को जिला ग्रामोद्योग विभाग में निरीक्षण के समय अधिकारी अशोक कुमार सिंह अनुपस्थित मिले। पूछने पर यह बताया कि संबंधित अधिकारी मीटिंग में लखनऊ गए हैं। इस कार्यालय में तैनात चार कर्मचारियों में से संतोष कुमार शर्मा वरिष्ठ सहायक, संजीव कुमार कनिष्ठ सहायक अनुपस्थित मिले तथा कार्यालय की सफाई की गुणवत्ता ठीक नहीं थी।

वहीं जिला महिला अस्पताल में निरीक्षण के समय मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ गीता प्रधान के द्वारा उपस्थिति पंजिका दिखाई गई। स्थाई डॉक्टर की संख्या 7 बताई गई जिसमें डॉ राजीव मोदी रेडियोलॉजिस्ट को हाथरस से सम्बन्द्ध होना बताया। डॉक्टर उज्जमा अवकाश पर तथा डॉक्टर तान्या मिश्रा का प्रशिक्षण में जाना बताया गया। 10 फार्मेसिस्ट में से एक अवकाश तथा तथा 2 का कुंभ मेला में ड्यूटी लगी है। पीपीसीएस के 4 स्टाफ में से सुषमा को अर्जित अवकाश पर होना पाया गया तथा अन्य तीन कर्मचारी मौजूद मिले। संविदा के 6 डॉक्टरों में से 3 मौजूद थे तथा 3 डॉक्टर अवकाश पर थे। विभाग के सभी कर्मचारी-अधिकारी ड्यूटी पर मौजूद थे। अस्पताल की सफाई व्यवस्था बेहतर पाई गई।

मलखान सिंह जिला अस्पताल में निरीक्षण के समय मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ राम किशन उपस्थित नहीं थे। पूछने पर यह ज्ञात हुआ कि मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रशिक्षण में गए हैं। उपस्थित पंजिका की जांच की गई जिसमें 10 कर्मचारियों में से प्रमोद कुमार व मनोज कुमार कनिष्ठ सहायक अनुपस्थिति थे। संविदा कर्मचारियों के कुल 10 लोगों में से दो कर्मचारी देवेंद्र कुमार व अलीम खान अनुपस्थित पाए गए। चिकित्सालय में पैरामेडिकल स्टाफ की संख्या 30 है। संपूर्ण पैरामेडिकल स्टाफ उपस्थित था तथा संविदा के 31 कर्मचारी उपस्थित थे। प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक के साथ निरीक्षण में ज्ञात हुआ कि अस्पताल के वार्डो में साफ सफाई की व्यवस्था सामान्य थी और शौचालय में लगातार सफाई कराए जाने की आवश्यकता है। साथ ही निरीक्षण में दीन दयाल अस्पताल में सभी व्यवस्थाए ठीक मिली।






Leave a Comment

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>