Menu

अलीगढ़: लोकवाणी केंद्रों पर अवैध वसूली की शिकायत, डीएम ने दिए गोपनीय जांच के आदेश

Published: December 10, 2018 at 9:46 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email




वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- डीएम वार रूम पर जनपद अलीगढ़ के लोकवाणी केंद्र संचालकों द्वारा आय, जाति व सामान्य निवास प्रमाण पत्र के नाम पर 500 रुपये तक की अवैध वसूली करने की शिकायत मिली है। जिसमें मुख्यतः कोल तहसील के गौरव लोकवाणी केंद्र तथा अथर लोकवाणी केंद्र की शिकायत की गई है।

शिकायत में कहा गया है कि तहसील कोल के लोकवाणी केंद्र संचालक आय, जाति व सामान्य निवास प्रमाण पत्र बनवाने व प्रिंट निकाल कर देने के नाम पर 400 से 500 रुपए तक की अवैध रूप से वसूली कर रहे हैं, जिसकी शिकायत ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जोगिंदर सिंह को भी फोन के माध्यम से की गई है।

उक्त शिकायत का संज्ञान लेते हुए डीएम चंद्र भूषण सिंह ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन अजय कुमार श्रीवास्तव एवं ई डिस्टिक मैनेजर मनोज राजपूत को सभी लोकवाणी केंद्रों की गोपनीय जांच के आदेश दिए हैं। डीएम श्री सिंह ने कहा है कि यदि किसी लोकवाणी केंद्र के द्वारा शासन द्वारा निर्धारित शुल्क के अतिरिक्त अवैध धनराशि ली जाती है तो उसका केंद्र निरस्त किया जाएगा और विधिक कार्यवाही भी की जाएगी। सभी लोकवाणी केंद्र संचालकों को शासन द्वारा निर्धारित रेट लिस्ट सूची बड़े-बड़े अक्षरों में तत्काल चस्पा करने के निर्देश दिए हैं। अगर केंद्र संचालक रेट लिस्ट चस्पा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

डीएम श्री सिंह के निर्देशों के क्रम में एडीएम प्रशासन अजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सभी लोकवाणी केंद्रों की गोपनीय तरीके से जांच के लिए समस्त तहसीलदार व एसडीएम व ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर को निर्देशित कर दिया गया है कि सभी लोकवाणी केंद्रों की तत्काल गोपनीय जांच कराएं और जांच आख्या उपलब्ध कराएं ताकि अवैध बसूली कर रहे लोकवाणी केंद्रों को निरस्त किया जा सके।






अलीगढ़: लोकवाणी केंद्रों पर अवैध वसूली की शिकायत, डीएम ने दिए गोपनीय जांच के आदेश