Menu

कवयित्री डा.अंजना सिंह सेंगर “अन्तर्राष्ट्रीय शक्ति अचीवमेंट अवार्ड” से सम्मानित

Published: November 25, 2018 at 9:04 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email




वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- सुविख्यात एवं लोकप्रिय कवयित्री, काव्य व साहित्य के लिए समर्पित डीएम अलीगढ़ चन्द्र भूषण सिंह की पत्नी डा. अंजना सिंह सेंगर दिन-प्रतिदिन अलीगढ़ जनपद का नाम रोशन कर रही हैं। समाज और साहित्य के क्षेत्र में कार्य करते हुए उन्होंने चंद दिनों पहले अलीगढ़ की धरती से सभी के मन को पंख लगाए तो लगने लगा जैसे अलीगढ़ को कवयित्री के रूप मे नायाब हीरा मिल गया है।

इस मशहूर कवयित्री के उत्कृष्ट कार्यों और उनकी लगनशीलता ही अपने आप में परिचायक है कि डा.सेंगर ने बहुत ही अल्प समय में एक से बढ़कर एक खिताब अपने नाम किये हैं और उनको मिलने वाले खिताबों से अलीगढ़ का नाम प्रदेश में ही नहीं देश और विदेश में प्रसिद्ध हुआ है।

एशियाई लिट्रेरी एक्सीलेंस अवार्ड हो या फिर चाहे दिल्ली में लालकृष्ण आडवाणी व उ.प्र. के पूर्व मुख्यमंत्री श्री कल्याण सिंह तथा राजनाथ सिंह के द्वारा उनके लिए प्रशंसनीय शब्दों का अम्बार हो, ये सब डा. सेंगर की सच्चाई, एक कवयित्री के रूप में उनका समर्पण ही है जो उनको लोकप्रियता की सीढ़ी पर कदम दर कदम उन्हें आगे बढ़ाता जा रहा है।

इस बार डीएम अलीगढ़ चन्द्र भूषण सिंह की पत्नी डा. अंजना सिंह सेंगर को आज इंडिया इंटरनेशनल सेंटर, नई दिल्ली में इंडो-यूरोपियन चैंबर ऑफ स्माल एंड मीडियम इंटरप्राइजेज, इटली के सहयोग से नॉर्थ ईस्टर्न कॉउंसिल, गवर्नमेंट ऑफ इंडिया के द्वारा 11वां नेशनल वोमेन एक्सीलेंस अवार्ड 2018 के तहत “अन्तर्राष्ट्रीय शक्ति अचीवमेंट अवार्ड” से नवाजा गया है।

उनकी इस उपलब्धि से अलीगढ़ की जनता गौरवान्वित महसूस कर रही है तथा इसके लिए अलीगढ़ के समस्त पुलिस, प्रशासनिक अधिकारियों, विभिन्न संगठनो के पदाधिकारियों व अलीगढ़ की जनता ने डा.अंजना सिंह सेंगर को अन्तर्राष्ट्रीय शक्ति अचीवमेंट अवार्ड मिलने पर बधाई दी है।






Leave a Comment

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>