Menu

अलीगढ़: जनसुनवाई में जिलाधिकारी ने सुनी 40 फरियादें

Published: October 27, 2018 at 9:20 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email




वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह द्वारा जन सुनवाई करते हुए 40 शिकायतों को सुनकर उन पर तत्कालीन कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने स्पोर्ट्स खिलाड़ी संगीता पुत्री हरदयाल निवासी कपूरी नगर तकसील कोल के स्पोट्स खेलते समय पैर में चोट लग गयी। गरीब होने के कारण इलाज कराने में परेशानी की समस्य जिलाधिकारी के समक्ष रखी। जिलाधिकारी ने तुरन्त वार्ता करके रेड क्रास सोसाइटी से 15 हजार रूपये की आर्थिक मदद करने तथा सीएमओ से पूर्ण निःशुल्क ईलाज कराने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने सुनीता देवी पत्नी राघवेंद्र सिंह निवासी ग्राम कासिमपुर देहात तहसील कोल के शिकायती प्रार्थना पत्र जिसमें अवगत कराया कि प्रार्थिनी सन् 2012 से सरकारी सस्ते राशन की दुकान को कासिमपुर देहात में संचालन करती है। कुछ गॉव के दबंग लोग एवं पूर्व प्रधान आदि रंजिशवश उसकी दुकान बन्द कराना चाहते हैं एवं जबरन वसूली करने के लिए धमकी देते रहते हैं इस पर जिलाधिकारी ने जिलापूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि वह पूरे प्रकरण की जांच कर कार्यवाही करें एवं वस्तुस्थिति से उनको भी अवगत कराएं। इसी प्रकार भगवती देवी पत्नी राजपाल सिंह निवासी कल्याणपुर ब्लॉक अतरौली ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास दिए जाने की मांग करते हुए प्रार्थना पत्र में अवगत कराया की परिवार में चार सदस्य हैं जिसमें उनका पति बीमारी से ग्रसित हैं और उनके पास रहने के लिए आवास नहीं है। वह अपना जीवन एक झोपड़ी में व्यतीत कर रही हैं जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी अतरौली को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इनके अतिरिक्त भी कुछ अन्य शिकायतें जनसुनवाई के दौरान प्राप्त हुई जिन के निस्तारण के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दे दिए हैं।






Leave a Comment

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>