Menu

पुलिस भर्ती परीक्षा को सभी अधिकारी जिम्मेदारी से सम्पन्न कराएं : एडीएम सिटी

Published: October 22, 2018 at 7:29 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email




वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- पुलिस भर्ती परीक्षा में सभी अधिकारी एकजुट होकर परीक्षा को सकुशल पूर्ण करें, यदि किसी कर्मी को कोई परेशानी हो तो उसकी सूचना तुरन्त प्रशासन को दी जाए। उन्होंने पुलिस, प्रशासन एवं परीक्षा में लगाए गये केन्द्र व्यवस्थापक, कक्ष निरीक्षक आदि सभी केन्द्रों पर लगाये जाने वाले सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन कर लें और देख लें कि सीसीटीवी कैमरे मेनगेट, कक्ष एवं केन्द्र व्यवस्थापक के पास आवश्यक रूप से हों।

यह निर्देश अपर जिलाधिकारी नगर एस0बी0 सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए दिये। उन्होंने कहा कि सभी केन्द्र व्यवस्थापक बायोमेट्रिक मशीन की बैट्री चैक कर लें तथा यह भी सुनिश्चित कर लें कि कोई भी अभ्यर्थी बिना बायोमेट्रिक हाजिरी के परीक्षा न देने पाए। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि टॉप-टू-बॉटम तक हर कार्य की मॉनीटरिंग की जा रही है अतः सभी कर्मचारी और अधिकारी समय से अपनी-अपनी ड्यूटी पर पहुॅच जाएं। उन्होंने बताया कि परीक्षा के प्रश्न पत्र 24-24 के पैकेट में उपलब्ध कराए जाएंगे और केन्द्र व्यवस्थापक अपने कोड का प्रश्न पत्र परीक्षा शुरू होने से 15 मिनट पहले ही खोलें।

अपर जिलाधिकारी ने कहा कि परीक्षार्थी को परीक्षा प्रारम्भ होने से 2 घण्टे पूर्व प्रवेश करने दें एवं आवश्यक आई-डी को चैक करने के पश्चात ही अभ्यर्थी को परीक्षा देने दें। उन्होंने कहा कि बिना आई-डी प्रूफ के कोई भी अभ्यर्थी उपस्थित नहीं होना चाहिए। अभ्यर्थी के पास मोबाइल फोन, पेजर व ऐसी कोई वस्तु नहीं होनी चाहिए जिसकी परीक्षा में लाने के अनुमति न हो। उन्होंने केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिये कि वह कक्ष निरीक्षकों से सम्बन्धित बैठक को यथा शीघ्र कर लें और उन्हें प्रत्येक कार्य की जानकारी आवश्यक रूप से दे दें।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त उदय सिंह, पुलिस अधीक्षक जावेद अहमद, सिटी मजिस्ट्रेट नलिनी कान्त सिंह के साथ विभिन्न विद्यालयों के केन्द्र व्यवस्थापकगण उपस्थित थे।






Leave a Comment

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>