Menu

यूपी: बेसिक शिक्षा मंत्री ने परिषदीय स्कूलों के बच्चों को 31 अक्टूबर तक स्वेटर वितरण के दिये निर्देश

Published: October 10, 2018 at 6:12 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email





लखनऊ: प्रदेश की बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती अनुपमा जायसवाल ने 31 अक्टूबर तक प्रदेश के सभी परिषदीय स्कूलों में बच्चों को विन्टर यूनीफाॅर्म (स्वेटर) उपलब्ध कराने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये हैं। उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

श्रीमती जायसवाल ने कहा कि बच्चों में निःशुल्क स्वेटर वितरण के लिए प्रत्येक जनपद के जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक समिति का भी गठन किया गया है, जो गुणवत्तापरक और निर्धारित मानकों के तहत क्रय किए गये स्वेेटरों के वितरण का कार्य सुनिश्चित करेगी। जनपद स्तर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी और ब्लाक स्तर पर खण्ड शिक्षा अधिकारी को स्वेटर वितरण की व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए पूर्ण रूप से उत्तरदायी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी स्तर पर स्वेटर की गुणवत्ता खराब पाये जाने पर अथवा फर्जी संख्या दिखाकर वास्तविकता से अधिक वितरण दिखाने पर या किसी भी प्रकार की स्वेटर वितरण में धांधली पाये जाने की शिकायत मिलने पर सम्बन्धित अधिकारियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी।

बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि बच्चों को दिये जाने वाले स्वेटर का रंग मेरून होगा। उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी और प्रबन्ध समिति को निर्देशित किया है कि प्रत्येक विद्यालय में स्वेटर वितरण मा0 सांसद, विधायक एवं अन्य माननीयों, जन-प्रतिनिधियों से कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि स्वेटर वितरण के कार्यक्रम में माननीयों के साथ-साथ ‘माँ समूह‘ के सदस्यों को भी अनिवार्य रूप से आमंत्रित किया जाए।






Leave a Comment

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>