Menu

बजरंगी लेंगे नशा मुक्ति व यातायात सुरक्षा का संकल्प : रामकुमार आर्य

Published: September 28, 2018 at 9:34 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email




वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल महानगर द्वारा शुक्रवार को पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल सम्पूर्ण भारतवर्ष में युवा संस्कार सप्ताह मना रहा है, जिसकी तिथी 25 सितंबर से 2 अक्टूबर तय कि गई है। इसी श्रृंखला में बजरंग दल महानगर में एक विशाल गोष्टी का आयोजन दिनांक 30 सितंबर को धर्म समाज महाविद्यालय सभागार में सांय 6 बजे से रहेगा।

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए विहिप के विभाग मंत्री राम कुमार आर्य ने कहा कि सम्पूर्ण भारतवर्ष में बहुत सारे नौजवानों की दुर्घटना एवं मृत्यु प्रतिवर्ष होती है जिसका मुख्य कारण नशा एवं यातायात का सही पालन ना करना है देश में बहुत बड़ी संख्या में लगभग 1.50 लाख नौजवान प्रतिवर्ष नशा करने से एंव अत्याधिक डोज लेने से लगभग 100000 नौजवानों की मृत्यु होती है। वहीं यातायात नियमों का पालन ना करने से लगभग 100000 आकास्मिक मृत्यु होती हैं। इस तरह की मृत्यु को रोकने के लिए बजरंग दल द्वारा संस्कार सप्ताह मनाया जा रहा है।

वहीं महानगर मंत्री इंद्रपाल सिंह ने कहा कि सम्पूर्ण गोष्टी में युवाओं से आह्वान किया जाता है कि किसी भी प्रकार का नशा व यातायात का पालन करेंगे। महानगर संयोजक गौरव शर्मा ने कहा कि महानगर बजरंग दल के दायित्ववान बजरंगी सामूहिक रुप से इस बात का संकल्प लेंगे की वह किसी भी प्रकार का नशा नहीं करेंगे और यातायात नियमों का पालन भी करेंगे।

गौरव शर्मा ने कहा कि जनवरी 2019 के बाद संपूर्ण महानगर में कोई भी दायित्ववान बजरंगी यदि शराब का सेवन करता है तो उसे तत्काल कार्यवाही से संगठन से बाहर कर दिया जाएगा। संगठन का मुख्य उद्देश सेवा सुरक्षा संस्कार कोई भी बजरंगी सम्पूर्ण महानगर में बिना संस्कार वाला नहीं रहेगा। मीडिया को जानकारी देते हुए विशाल देशभक्त ने बताया कि गोष्टी कार्यक्रम के संयोजक रितेश वर्मा व शगुन वार्ष्णेय को बनाया गया है।

पत्रकार वार्ता में विभाग मंत्री रामकुमार आर्य, महानगर मंत्री इन्द्रपाल सिंह, महानगर संयोजक गौरव शर्मा, गौरव पंडित, विशाल शर्मा, रितेश वर्मा, विशाल देशभक्त आदि मौजूद रहे।






Leave a Comment

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>