Menu

अलीगढ़ : प्लॉट की रजिस्ट्री में रिश्वत लेते बाबू का वीडियो वायरल, बाबू निलम्बित

Published: May 16, 2018 at 7:27 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email




वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- यू0पी0एस0आई0डी0सी0 में अलीगढ़ के एक बाबू द्वारा रजिस्ट्री कराने के नाम पर रिश्वत मांगने का प्रकरण बरौली विधायक ठा0 दलवीर सिंह के पास पहुंच गया।

शिकायतकर्ता इकराम ने विधायक को सौंपी लिखित शिकायत में कहा कि उसे प्लॉट संख्या ई-32, मार्च में आवंटित किया गया था। इस प्लॉट की रजिस्ट्री कराने हेतु अप्रैल में सभी ऑपचारिकताएं आवंटी द्वारा पूर्ण कर दी गईं। लेकिन प्लॉट की रजिस्ट्री हेतु संबन्धित बाबू सुबोध भटनागर उसे रोज टहलाते हैं। आवंटी ने परेशान होकर बाबू से रजिस्ट्री कराने हेतु खर्चे की बात की तो उससे 5000/-रूपये की मांग की गई।

आवंटी द्वारा काम कराने के लिए 3000/-रूपये उसे दिये जिसकी उसने अपने मोबाइल से वीडियो बना ली और पूरी वीडियों को बरौली विधायक दलवीर सिंह को दिखाया और कहा कि सरकारी कर्मचारी बिना रिश्वत के कोई कार्य नहीं कर रहे हैं। बरौली विधायक ठा0 दलवीर सिंह ने इसकी शिकायत क्षेत्रीय प्रबन्धक से की तथा उसके बाद प्रबन्ध निदेशक को फोन किया, उनसे बात न होने पर विधायक ने प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया।

मंत्री ने तुरन्त वीडियो उनके मोबाइल पर भेजने के लिए कहा। रिश्वत की वीडियो व शिकायतकर्ता का पत्र विभागीय मंत्री के मोबाइल पर वाट्सअप किया गया। इस कार्यवाही के लगभग 3 घंटे बाद विभागीय मंत्री सतीश महाना ने फोन कर बरौली विधायक ठा0 दलवीर सिंह को अवगत कराया कि दोषी बाबू को तत्काल निलम्बित कर दिया गया है। विधायक ने कहा कि योगी सरकार में किसी भी स्तर पर रिश्वत के प्रकरण बर्दाश्त नहीं किये जायेंगे।






Leave a Comment

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>