Menu

डीएम की जनसुनवाई में आईं 55 शिकायतें, लंबित शिकायतों का शीघ्र निपटारा करने के दिये निर्देश

Published: May 16, 2018 at 6:13 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email






वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने बुधवार को जनसुनवाई के दौरान लगभग 55 शिकायतकर्ताओं की फरियादें सुनी और सम्बन्धित विभागों को निस्तारण कर आख्या प्रस्तुत करने के सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये। वहीं कुछ शिकायतों का मौके पर ही निस्तारित करने के आदेश दूरभाष पर दिये। उन्होंने जनसुनवाई की शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि विभागों द्वारा जनता की समस्याओं को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है तथा निस्तारण में विलम्ब हो रहा है।

श्री सिंह ने बताया कि जनसुनवाई में विभिन्न विभागों से सम्बन्धित शिकायतों के आवेदन प्राप्त हुए हैं। जिसमें मुख्य रूप से गॉव आलमपुररानी तहसील अतरौली के निवासी की है जिसमें उसने ग्राम प्रधान आलमपुररानी विकास खण्ड गंगीरी के द्वारा पद का दुरपयोग तथा मनमानी करने से सम्बन्धित है जिसके जॉच के आदेश जिलापंचायत राज अधिकारी को दिये गये है। इसके साथ ही विद्युत विभाग से सम्बन्धित है जिसमें गॉव नगौला पोस्ट जवॉ के निवासी ने खेत में रोड से 100 मी0 अन्दर 11 के0वी0 लाइन के खम्भा गाड़ दिये गये है जबकि पाईप लाईन जवॉ की तरफ व सीमेन्ट कारखाने की तरफ से लाइन सीधी आ रही है। इस लाइन की जॉच कराने से सम्बन्धित है तथा राजकुमार सिंह के द्वारा टयूबवेल के विद्युत कनैक्शन मन्जूर होने व इन्सटॉलमेन्ट जमा होने के बावजूद भी कार्य न किये जाने की शिकायत है। जिसके निस्तारण के आदेश विद्युत विभाग को दे दिये गये है। उन्होंने यह भी बताया कि कब्जामुक्ति, अतिक्रमण से सम्बन्धित थी जिसके जॉच के आदेश उपजिलाधिकारी कोल को दी गई है।

श्री सिंह ने जनसुनवाई के दौरान सभी विभागीय अधिकारियों को आईजीआरएस पोर्टल पर लम्बित चल रही शिकायतों का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश देते हुये कहा कि मुख्य विकास अधिकारी की 53 ,उप जिलाधिकारी अतरौली की 25, उप जिलाधिकारी कोल की 24, जिला कृषि अधिकारी की 17, पुलिस विभाग की 14, एलडीएम की 11 शिकायतें लम्बित हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री हेल्पलाइन शिकायत में अधिशासी अभियन्ता विद्युत की 52, सिचाई जल संसाधन की 21, जिलापंचायत राज विभाग की 24,पंचायत राज विभाग(अतरौली व गंगीरी) की 23-23 शिकायतें डिफाल्ट है। उन्होंने आईजीआरएस पोर्टल और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन शिकायतों का निर्धारित समय के अन्दर गुणवत्तायुक्त निस्तारण किये जाने के निर्देश दिये हैं।



Leave a Comment

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>