Menu

AMU : कला संकाय में पहली बार कैरियर काउंसलिंग एवं प्लेसमेंट सैल की स्थापना

Published: April 12, 2018 at 8:38 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email





वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़ 12 अप्रैल- अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कला संकाय में पहली बार कैरियर काउंसिलिंग एवं प्लेसमेंट सैल की स्थापना की गयी है जिसका उद्घाटन सहकुलपति प्रो. तबस्सुम शहाब ने किया। यह सैल कला संकाय के कोर्ट सदस्य अदनान खॉ तथा टीपीओ श्री साद हमीद के प्रयासों का परिणाम है। इसका उद्देश्य संकाय के अण्डरग्रेजुएट तथा स्नाकोत्तर छात्रों का कैरियर के सम्बन्ध में मार्गदर्शन करना तथा उन्हें उचित परामर्श उपलब्ध कराना है।

इस अवसर पर प्रो. तबस्सुम शहाब ने कहा कि यह सराहनीय प्रयास है तथा समय की आवश्यकता भी है। उन्होंने कहा कि कला संकाय में प्रतिभाओं की कमी नहीं है तथा सैल की स्थापना से छात्रों का बेहतर रूप से मार्गदर्शन हो सकेगा। उन्होंने विश्वास दिलाया कि विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर इस सन्दर्भ में हर सम्भव सहयोग प्रदान किया जायेगा।

कला संकाय के अधिष्ठाता प्रो. मोहम्मद जाहिद ने छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए उक्त कार्य की सराहना की। श्री साद हमीद तथा श्री अदनान खॉ ने कहा कि कैयिर काउंसिलिंग एवं प्लेसमेंट सैल से कला संकाय के छात्रों का उचित रूप से मार्गदर्शन सम्भव हो सकेगा। उन्होंने कहा कि छात्रों को अंग्रेजी बोलचाल का प्रशिक्षण प्रदान किये जाने के साथ महतवूपर्ण विषयों पर आमंत्रण व्याख्यान आयोजित किये जायेंगे।






Leave a Comment

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>