Menu

एसटीएफ ने की पूर्व छर्रा विधायक के घर से विदेशी पिस्टल बरामद, गिरफ्तार कर भेजे जेल

Published: February 27, 2018 at 8:26 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email




वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- सपा के पूर्व विधायक ठा. राकेश सिंह के घर से विदेशी पिस्टल बरामद होने के बाद मंगलवार को पुलिस ने उन्हें जिला न्यायालय में पेश किया और वहां से पूर्व विधायक को जेल भेज दिया है। इस मामले में न्यायालय ने 5 मार्च को सुनवाई नियत की है।

पूर्व विधायक ठा. राकेश सिंह ने मीडिया से बातचीत में बताया कि उनके खिलाफ राजनीतिक षड़यंत्र रचा गया है। वीडियो फुटेज देखने से ही पता चल जाएगा कि सच क्या है? मामले की निष्पक्ष जांच हो तो सब साफ हो जाएगा। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से कई थानों का पुलिस बल न्यायालय परिसर में तैनात रहा। न्यायालय के बाहर पूर्व विधायक के समर्थक भी भारी मात्रा में मौजूद थे। समर्थकों ने पूर्व को जमानत न मिलने पर होली न मनाने का एलान किया है।

आपको बताते चले कि समाजवादी पार्टी से छर्रा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक ठा. राकेश सिंह के घर पर सोमवार की रात लखनऊ एसटीएफ टीम ने छापा मार कर तस्करों से खरीदी गई विदेशी पिस्टल बरामद की थी। पूर्व विधायक को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया था।

एसटीएफ लखनऊ की टीम ने कुछ दिनों पहले विदेशी हथियारों की तस्करी करने वाले गिरोह को पकड़ा था। गैंग के सदस्यों ने पूछताछ में एक विदेशी पिस्टल छर्रा के पूर्व विधायक ठा० राकेश सिंह को बेचने की जानकारी दी। नाइन एमएम की यह पिस्टल साढ़े चार लाख रुपये में अलीगढ़ में ही आकर ही बेची गई थी। इसकी असल कीमत करीब 22 लाख रुपये बताई जा रही है।

एसटीएफ टीम ने पूर्व विधायक के संबंध में जानकारी जुटाई और सोमवार रात करीब साढ़े बारह बजे स्थानीय पुलिस दल के साथ रामघाट रोड पर उनके आवास पर छापा मार दिया। करीब आधा दर्जन गाड़ियों के साथ दी गई दबिश से अपार्टमेंट में हड़कंप मच गया। अचानक पुलिस के आने का कारण कोई समझ नहीं सका। एसटीएफ के अधिकारी घर के अंदर गए। बाहर खड़े पुलिस के जवानों ने अन्य किसी को अंदर नहीं जाने दिया। आवास पर पूर्व विधायक ठा राकेश सिंह मौजूद थे। जिनसे करीब बीस मिनट अधिकारियों ने बातचीत की और पिस्टल बरामद कर ली गई। इसके बाद पूर्व विधायक को पुलिस क्वार्सी थाने ले आई, जिनसे वहां पूछताछ हुई। इसी मामले में देर रात मुकदमा दर्ज कर लिया गया था।






Leave a Comment

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>