Menu

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ : नवजात बेटियों को उपहार देकर किया सम्मानित

Published: October 9, 2017 at 8:26 pm

nobanner
Print Friendly

वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- श्री वार्ष्णेय महाविद्यालय के महिला प्रकोष्ठ के द्वारा सोमवार को “बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ : नये भारत की बेटियाँ” सप्ताह के अन्तर्गत नवजात बेटियों को मोहन लाल गौतम जिला महिला अस्पताल में उपहार देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर प्रकोष्ठ की समन्वयक डॉ0 नीता ने बताया कि बेटियों का ये सम्मान न केवल राष्ट्रीय स्तर पर चलाये जा रहे कार्यक्रम में भागीदारी सुनिश्चित करेगा, अपितु समाज में बेटियों को सम्मान की दृष्टि से देखने के लिए प्रेरित करेगा। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ0 पी0के0 वार्ष्णेय ने कहा कि समाज में ऐसे कार्यक्रमों की अत्यन्त आवश्यकता है जो ‘‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’’ के सपने को साकार कर सकें।

जिला महिला अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ0 गीता प्रधान ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना पूर्ण सहयोग दिया। उपहार वितरण के दौरान पी.सी.पी.एन.डी.टी. के नोडल अधिकारी डॉ0 राहुल कुलश्रेष्ठ भी उपस्थित रहे और उन्होंने इस प्रयास की सराहना की।

इस मौके पर महिला प्रकोष्ठ की सदस्या डॉ0 गुंजन अग्रवाल, डॉ0 सुधा राजपूत, डॉ0 नीरू वार्ष्णेय के अतिरिक्त समाज सेवी मोहम्मद फैज, जितेन्द्र व ऋषि इत्यादि उपस्थित रहे।




Leave a Comment

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>